विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2022

Ukraine में Russia को सबसे बड़ा झटका...24 घंटों में मारे गए इतने सैनिक

Ukraine War: गौरतलब है कि आठ महीने पहले शुरू हुए हमलों में यह एक दिन में सबसे ज्यादा सैनिकों के मारे जाने की घटना है. इसके साथ ही अभती तक मारे गए रूसी सैनिकों की कुल संख्या 71,200 तक पहुंच गयी है.

Read Time: 2 mins
Ukraine में Russia को सबसे बड़ा झटका...24 घंटों में मारे गए इतने सैनिक
Ukraine War: ताजा रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन की सेना ने रूस के सैकड़ों सैनिकों का सफाया किया है.

यूक्रेन (Ukraine) में पिछले 24 घंटे केे दौरान रूस (Russia) के एक हजार से ज्यादा सैनिक मारे गए हैं, जो रूस के लिए अबतक का सबसे बड़ा नुकसान और झटका है. समाचार पत्र ‘द सन' ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी. यूक्रेन ने दावा किया है कि पिछले 24 घंटों में रूस के करीब एक हजार सैनिक मारे गए है जो कि रूस के लिए अब तक का सबसे जबरदस्त झटका है. समाचार पत्र के अनुसार युद्धग्रस्त देश यूक्रेन लगातार रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की सेना को पीछे धकेल रहा है और ताजा रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन की सेना ने रूस के सैकड़ों सैनिकों का सफाया किया है.

यूक्रेन का दावा है कि रविवार को उसने रूस के 950 सैनिकों को मार गिराया है. गौरतलब है कि आठ महीने पहले शुरू हुए हमलों में यह एक दिन में सबसे ज्यादा सैनिकों के मारे जाने की घटना है. इसके साथ ही अभती तक मारे गए रूसी सैनिकों की कुल संख्या 71,200 तक पहुंच गयी है.

यूक्रेन ने यह भी दावा किया कि उसने रविवार को रूस के 52 बख्तरबंद वाहनों, 13 टैंकों और एक क्रूज मिसाइल को निस्तेनाबूद किया है. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को 44 रूसी क्रूज मिसाइलों को मार गिराने का भी दावा किया है.

'द सन' के अनुसार राष्ट्रपति पुतिन कथित रूप से अपने 'खराब प्रशिक्षित' सैनिकों को मरने के लिए भेज रहे हैं, क्योंकि वह इस क्षेत्र पर हर हालत में कब्जा करना चाहते हैं. यूक्रेनी बलों द्वारा उनके बख्तरबंद टैंकों पर हमला करने के बाद कुछ रूसी सैनिकों को भागते हुए देखा गया.

देखें यह वीडियो भी : पुतिन का एक्शन मोड 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
2 अगस्त 1990 का वो दिन फिर क्यों याद आया? गल्फ वॉर में कैसे फंसे थे ब्रिटिश एयरवेज के 367 यात्री
Ukraine में Russia को सबसे बड़ा झटका...24 घंटों में मारे गए इतने सैनिक
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Next Article
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;