रूस : स्कूल में गोलीबारी, 13 की मौत, 5 बच्चे भी शामिल, हमलावर ने की खुदकुशी

यूक्रेन संग युद्ध (Russia Ukraine War) के चलते इन दिनों रूस में माहौल तनावपूर्ण है.

रूस : स्कूल में गोलीबारी, 13 की मौत, 5 बच्चे भी शामिल, हमलावर ने की खुदकुशी

गोलीबारी करने वाले शख़्स को पुलिस ने मृत बरामद किया है

रूस (Russia) के गृहमंत्रालय ने सोमवार को जानकारी दी है कि एक स्कूल में हुई गोलीबारी में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है. जांचकर्ताओं के अनुसार, मृतकों में 5 बच्चे भी शामिल हैं. इस गोलीबारी में करीब 20 लोग ज़ख्मी भी हो गए थे.  रूस के ईज़ेफ्सक (Izhevsk) में यह हादसा हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने मृत बरामद किया है. मंत्रालय ने कहा कि प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार ऐसा लगता है कि उसने आत्महत्या की है. रूस गृहमंत्रालय ने एक टेलीग्राम चैनल पर यह जानकारी साझा की. इलाके के गवर्नर एलेक्ज़ेंडर ने पुष्टि की है कि हताहतों में बच्चे भी शामिल हैं.

रूस में जांचकर्ता एजेंसी ने टेलीग्राम पर जारी किए गए एक बयान में बताया कि, "इस अपराध के कारण मारे गए लोगों में स्कूल के दो सुरक्षा गार्ड और दो शिक्षक और 5 बच्चे शामिल हैं." जांचकर्ताओं ने बताया कि हमलावर ने गोलीबारी के बाद खुद को गोली मार कर "आत्महत्या" कर ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रूस में इन दिनों यूक्रेन युद्ध के कारण माहौल तनावपूर्ण है. हाल ही में रूसी राष्ट्रपति  व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) के यूक्रेन (Ukraine) में अपनी रिजर्व सेना भेजने के फैसला लिया था.  इसके बाद   रूस (Russia)  में मार्शल लॉ जारी होने का डर बढ़ गया था और रूस छोड़कर जाने वाली उड़ानों के ट्रैफिक में बढ़ोतरी देखी गई. फिर आदेश आया था कि रूसी एयरलाइन 18 से 65 साल के पुरुषों को टिकट ना दें. गौरतलब है कि रिजर्व सेना के लिए 18-65 साल पुरुषों के लिए युद्ध के योग्य उम्र मानी गई है.  इसके बाद एयरलाइनों और एयरपोर्टों पर काम करने वाले कर्मचारियों को नोटिस मिलना शुरू हो गए थे और शिक्षकों और डॉक्टरों से तैयार रहने को कहा गया था.