संक्रमण का खतरा: चीन के शहर में ब्यूबानिक प्लेग के दो मरीज मिले, अलर्ट जारी

चीन के बयन्नुर में शनिवार को ब्यूबानिक प्लेग के दो संदिग्ध मामले सामने आए, नियंत्रण और बचाव के लिए तीसरे स्तर की चेतावनी जारी की गई

संक्रमण का खतरा: चीन के शहर में ब्यूबानिक प्लेग के दो मरीज मिले, अलर्ट जारी

प्रतीकात्मक फोटो.

बीजिंग:

उत्तरी चीन (China) के एक शहर में रविवार को ब्यूबानिक प्लेग (bubonic plague) का एक संदिग्ध मामला सामने आने के बाद अलर्ट जारी किया गया है. यहां के सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी. सरकारी पीपुल्स डेली ऑनलाइन की खबर के अनुसार, आंतरिक मंगोलियाई स्वायत्त क्षेत्र, बयन्नुर ने प्लेग की रोकथाम और नियंत्रण के लिए तीसरे स्तर की चेतावनी जारी की.

ब्यूबानिक प्लेग का संदिध मामला बयन्नुर के एक अस्पताल में शनिवार को सामने आया. स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकार ने घोषणा की कि चेतावनी 2020 के अंत तक जारी रहेगी. 


स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकार ने कहा, ‘‘इस समय इस शहर में मानव प्लेग महामारी फैलने का खतरा है. जनता को आत्मरक्षा के लिए जागरुकता और क्षमता बढ़ानी चाहिए और असामान्य स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में तत्काल जानकारी देनी चाहिए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने एक जुलाई को कहा था कि पश्चिम मंगोलिया के खोड प्रांत में ब्यूबानिक प्लेग के दो संदिग्ध मामले सामने आए थे जिनकी प्रयोगशाला जांच में पुष्टि हो गई है.