'प्रिंस चार्ल्स के महाराज बनने पर कैमिला बनेंगी क्वीन' : महारानी एलिजाबेथ बोलीं

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने शनिवार को राष्ट्र के नाम अपने ‘प्लेटिनम जुबली’ संदेश में अपनी ‘‘इच्छा’’ जताते हुए कहा कि प्रिंस चार्ल्स के महाराज बनने पर कैमिला को ‘क्वीन कंसोर्ट’ के रूप में जाना जाएगा.

'प्रिंस चार्ल्स के महाराज बनने पर कैमिला बनेंगी क्वीन' : महारानी एलिजाबेथ बोलीं

ताजपोशी के 70 साल पूरे होने पर महारानी एलिजाबेथ बोलीं : 'प्रिंस चार्ल्स के महाराज बनने पर कैमिला बनेंगी क्वीन'

लंदन:

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ( Queen Elizabeth II) ने कहा है कि प्रिंस चार्ल्स के महाराज बनने पर ‘डचेज ऑफ कॉर्नवाल' कैमिला महारानी होंगी. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने शनिवार को राष्ट्र के नाम अपने ‘प्लेटिनम जुबली' संदेश में कैमिला का समर्थन किया और शाही घराने के भविष्य को आकार दिया. महारानी ने अपनी ‘‘इच्छा'' जताते हुए कहा कि प्रिंस चार्ल्स के महाराज बनने पर कैमिला को ‘क्वीन कंसोर्ट' के रूप में जाना जाएगा.

"सफलता देखना चाहते हैं तो अधिक ईमानदारी और लचीलापन दिखाएं": उत्तर कोरिया पर अमेरिका से बोला चीन 

ताजपोशी के 70 साल पूरे होने पर एलिजाबेथ द्वितीय ने अपनी बहू कैमिला को लेकर अपनी आशाओं को व्यक्त किया. 95 वर्षीय महारानी ने लिखित संदेश में कहा, ‘‘मैं आपके समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद व्यक्त करना चाहती हूं. आपने मेरे प्रति जो निष्ठा और स्नेह दिखाया है, उसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगी. समय आने पर जब मेरा बेटा चार्ल्स महाराज बनेगा, तो मुझे उम्मीद है कि आप उसे और उसकी पत्नी कैमिला को वही समर्थन देंगे, जो आपने मुझे दिया है और मेरी इच्छा है कि जब वह समय आएगा, तो कैमिला को ‘क्वीन कंसोर्ट' के रूप में जाना जाए.''
 

ये भी देखें-पंजाब के चुनाव में सियासी दल वादों की झड़ी लगा रहे, जनता के हैं अपने मुद्दे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)