विज्ञापन

बाइडेन को लगा माइक बंद है लेकिन...QUAD मीटिंग में कुछ ऐसा बोल गए बाइडन कि अब जल-भुन उठेगा चीन

क्वाड की बैठक के बाद सभी देशों ने एक संयुक्त बयान भी जारी किया. इस साझा बयान में सभी देशों ने एक साथ एक सुर में बैगर नाम लिए चीन पर निशाना साधा और कहा कि दक्षिण चीन सागर में जो कुछ हो रहा है वो कहीं से भी सही नहीं है.

क्वाड सम्मेलन में जब बातों बातों ने जो बाइडेन ने कर दिया चीन का जिक्र

नई दिल्ली:

दिल की बात मुंह तक आ ही जाती है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन आजकल इसके लिए कुछ ज्यादा ही सुर्खियां बटोर रहे हैं. मौका QUAD समिट का था. डिक्लरेशन में निशाने पर चीन था, लेकिन इशारों-इशारों में. चीन का सीधा जिक्र इसमें नहीं था. दक्षिण और पूर्वी चीन सागर में चीनी चालांकी को लेकर इशारों में चीन को खूब हड़काया गया था पर... इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि चीन को अब मिर्ची लगनी तय है. बाइडन के मुंह से दिल की बात निकल गई. उन्हें लगा कि माइक बंद है और चीन पर उन्होंने सीधी-सीधी बात कह डाली.

Latest and Breaking News on NDTV

आपको बता दें इस सम्मेलन के दौरान सभी नेताओं ने दक्षिण चीन सागर में जबरदस्ती खौफ पैदा करने वाली गतिविधियों को लेकर भी अपनी गंभीर चिंता व्यक्त की. इस सम्मेलन में सभी देशों ने एक सुर में कहा कि हम अन्य देशों की अपतटीय संसाधन दोहन गतिविधियों को बाधित करने के प्रयासों का विरोध करते हैं. हमें लगता है कि समुद्री विवादों को शांतिपूर्ण तरीके से और अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार हल किया जाना चाहिए. 

Latest and Breaking News on NDTV

संयुक्त घोषणा में कहा गया है कि हम पूर्वी और दक्षिण चीन सागर की स्थिति को लेकर गंभीर रूप से चिंतित हैं. हम विवादित विशेषताों के सैन्यीकरण और चीन सागर में बलपूर्वक और डराने-धमकाने वाले युद्धाभ्यासों के बारे में अपनी गंभीर चिंता फिर से व्यक्त करते हैं. हम खतरनाक युद्धाभ्यासों के बढ़ते उपयोग सहित तट रक्षक और समुद्री मिलिशिया जहाजों के खतरनाक उपयोग की भी निंदा करते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट के लिए भारत के प्रयास का किया समर्थन
बाइडेन को लगा माइक बंद है लेकिन...QUAD मीटिंग में कुछ ऐसा बोल गए बाइडन कि अब जल-भुन उठेगा चीन
न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में होंगे शामिल
Next Article
न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में होंगे शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com