पुतिन ने कहा- यूक्रेन पर अब और बड़े हमले करने की कोई जरूरत नहीं, यह भी बताया कि ऐसा क्यों?

व्लादिमीर पुतिन ने कजाकिस्तान में शिखर सम्मेलन के खत्म होने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यूक्रेन के खिलाफ आगे की लामबंदी की अब कोई योजना नहीं है

पुतिन ने कहा- यूक्रेन पर अब और बड़े हमले करने की कोई जरूरत नहीं, यह भी बताया कि ऐसा क्यों?

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि, हम यूक्रेन को नष्ट करना बिल्कुल नहीं चाहते.

अस्ताना:

रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladinmir Putin) ने शुक्रवार को कहा कि यूक्रेन (Ukraine) पर अब बड़े पैमाने पर नए हमले करने की कोई जरूरत नहीं है. रूस उस देश को तबाह करने के बारे में नहीं सोच रहा है. व्लादिमीर पुतिन ने कजाकिस्तान में शिखर सम्मेलन के समापन के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रूस की ओर से आगे की लामबंदी की कोई योजना नहीं है. समाचार एजेंसी रॉयटर ने यह खबर दी है. 

उन्होंने क्रेमलिन की स्थिति को भी दोहराया कि रूस वार्ता करने के लिए तैयार है. हालांकि उन्होंने कहा कि अगर यूक्रेन इसके लिए तैयार है तो उसे अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता की आवश्यकता होगी.

रूस यूक्रेन युद्ध के सिलसिले का आठवां महीना पूरा होने जा रहा है. इस बीच यूक्रेन की महत्वपूर्ण बढ़त और रूस की हार के कुछ हफ्तों बाद राष्ट्रपति पुतिन की टिप्पणियों में उनके स्वरों में थोड़ी नरमी देखी गई. 

पुतिन ने कहा, "हम यूक्रेन को नष्ट करना नहीं चाहते, नहीं, बिल्कुल नहीं." उन्होंने कहा कि अब "बड़े पैमाने पर हमलों की कोई आवश्यकता नहीं है" क्योंकि अधिकांश तय टारगेट खत्म कर दिए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूक्रेन पर रूस का ताबडतोड़ मिसाइल हमला, परमाणु युद्ध की आशंका