विज्ञापन
This Article is From Oct 12, 2017

डोनाल्ड ट्रंप के तीसरे ट्रैवल बैन को चुनौती देगा वाशिंगटन

ट्रंप प्रशासन ने 24 सितंबर को ताजा प्रतिबंधों की घोषणा की थी जिससे चाड, ईरान, लीबिया, उत्तर कोरिया, सोमालिया, सीरिया और यमन तथा वेनेजुएला सरकार के कुछ अधिकारी और उनके परिवार प्रभावित होंगे

डोनाल्ड ट्रंप के तीसरे ट्रैवल बैन को चुनौती देगा वाशिंगटन
डोनाल्ड ट्रंप के तीसरे ट्रैवल बैन को चुनौती देगा वाशिंगटन
सिएटल (अमेरिका: अमेरिका में वाशिंगटन के अटॉर्नी जनरल बॉब फर्ग्यूसन ने संघीय न्यायाधीश से अनुरोध किया है कि वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यात्रा प्रतिबंधों के खिलाफ राज्य के मुकदमे पर लगाये गए स्थगन को हटा लें. कल दायर की गई अर्जी में कहा गया कि स्थगन हटाने से इस महीने के अंत में लागू हाने वाले प्रतिबंध के तीसरे और ताजा संस्करण को चुनौती देने की अनुमति मिलेगी.

पढ़ें: ट्रंप प्रशासन के इस फैसले का भारतीय पेशेवरों को मिल सकता है फायदा

इस मामले में शामिल अन्य पांच राज्य ओरेगोन, मैरीलैंड, मैसाच्युसेट्स, न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया हैं. ट्रंप प्रशासन ने 24 सितंबर को ताजा प्रतिबंधों की घोषणा की थी जिससे चाड, ईरान, लीबिया, उत्तर कोरिया, सोमालिया, सीरिया और यमन तथा वेनेजुएला सरकार के कुछ अधिकारी और उनके परिवार प्रभावित होंगे. यह आदेश 18 अक्तूबर से प्रभावी होना है.

VIDEO-पीएम मोदी अमेरिका से खाली हाथ लौटे- आनंद शर्मा


नए प्रतिबंधों में सीरियाई नागरिकों के लिए वीजा पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध भी शामिल है. ईरान के नागरिक आव्रजन, पर्यटन या व्यापार वीजा के योग्य नहीं होंगे लेकिन उन्हें अतिरिक्त जांच के साथ छात्र और सांस्कृतिक वीजा मिलता रहेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com