विज्ञापन
This Article is From Apr 20, 2020

अमेरिका ने भारत समेत 10 देशों के मुकाबले COVID-19 की अधिक जांच की है : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप ने रविवार को कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस (Coronavirus) बीमारी के खिलाफ अपनी जंग में लगातार प्रगति कर रहा है और देश ने अब तक 41.8 लाख लोगों का परीक्षण किया है.

अमेरिका ने भारत समेत 10 देशों के मुकाबले COVID-19 की अधिक जांच की है : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कहा है कि भारत समेत 10 अन्य देशों में COVID-19 की जितनी जांच हुई है उससे कहीं अधिक जांच उनके देश ने की है. राष्ट्रपति ट्रंप ने रविवार को कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस (Coronavirus) बीमारी के खिलाफ अपनी जंग में लगातार प्रगति कर रहा है और देश ने अब तक 41.8 लाख लोगों का परीक्षण किया है. उन्होंने कहा, 'यह विश्व के किसी देश के मुकाबले रिकॉर्ड है.' ट्रंप ने व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा, 'हमने फ्रांस, ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, जापान, सिंगापुर, भारत, ऑस्ट्रिया, ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन और कनाडा- इन सब देशों को मिला दें तो इनके मुकाबले ज्यादा जांच की है.'

अमेरिका में COVID-19 से मरने वालों की संख्या 40,000 के पार चली गई है और अब तक कुल 7,64,000 लोग संक्रमित है. अमेरिका में घातक COVID-19 से सर्वाधिक प्रभावित न्यूयॉर्क में संक्रमण के 2,42,000 मामले हैं और अब तक 17,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले आठ दिन की अवधि में यहां नये मामलों के सामने आने में 50 प्रतिशत कमी आई है.

समाचार संस्थानों को सूत्रों के नाम देना चाहिए : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने कहा, 'यह अच्छी संख्या है. विपरीत परिस्थितियों से गुजरने के बाद यह देखना अच्छा है.' ट्रंप के मुताबिक, इटली और स्पेन जैसे देश जो शुरू में देश में बंद लागू करने के खिलाफ थे, उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है. उन्होंने कहा कि अगर देश में बंद लागू नहीं किया जाता और सामाजिक दूरी के उपाय नहीं किए जाते तो लाखों लोग मारे गए होते. ट्रंप ने वैश्विक महामारी के संकट से निपटने के लिए उनके प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर उठाए गए कदमों का उल्लेख किया और देशवासियों को आश्वस्त किया कि देश सुरक्षित होने जा रहा है.

VIDEO: चुनौती से निपटने के लिए एकता और भाईचारा जरूरी: पीएम मोदी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com