विज्ञापन
This Article is From Apr 18, 2023

California Gurdwara Shooting : पुलिस ने 17 लोगों को किया गिरफ्तार, मशीनगन और AK-47 बरामद

कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल ने बताया कि गिरफ्तार लोग प्रतिद्वंद्वी आपराधिक गिरोह का हिस्सा हैं और वे कई हिंसक घटनाओं और गोलीबारी की घटनाओं में कथित रूप से शामिल रहे हैं जिनमें सट्टर, सैकरामेंटो, सैन जोकिन, सोलानो, योलो और मर्सेड काउंटी में हत्या की कोशिश के पांच मामले शामिल हैं.

California Gurdwara Shooting : पुलिस ने 17 लोगों को किया गिरफ्तार, मशीनगन और AK-47 बरामद
20 से अधिक स्थानों पर छापेमारी के दौरान की गई गिरफ्तारियां
वाशिंगटन:

अमेरिका में कैलिफोर्निया (California) की पुलिस ने स्टॉकटन और सैकरामेंटो में स्थित गुरुद्वारों तथा अन्य स्थानों पर गोलीबारी की घटनाओं के सिलसिले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से एके-47 राइफल, पिस्तौल और मशीनगन जैसे हथियार जब्त किए हैं. ये गिरफ्तारियां 20 से अधिक स्थानों पर छापेमारी के दौरान की गई हैं.

कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल रोब बोंटा, युबा सिटी पुलिस प्रमुख ब्रायन बेकर और सट्टर काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जेनिफर डुप्रे ने सोमवार को बताया कि रविवार को उत्तरी कैलिफोर्निया में 20 स्थानों पर तलाशी वारंट की तामील कराने के लिए बड़े पैमाने पर चलाए गए अभियान के दौरान 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से ज्यादातर स्थानीय सिख समुदाय के सदस्य हैं.

डुप्रे ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गिरफ्तार किए गए दो लोग माफिया के सदस्य हैं और भारत में ‘‘हत्या के कई मामलों में वांछित हैं.'' कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल ने बताया कि गिरफ्तार लोग प्रतिद्वंद्वी आपराधिक गिरोह का हिस्सा हैं और वे कई हिंसक घटनाओं और गोलीबारी की घटनाओं में कथित रूप से शामिल रहे हैं जिनमें सट्टर, सैकरामेंटो, सैन जोकिन, सोलानो, योलो और मर्सेड काउंटी में हत्या की कोशिश के पांच मामले शामिल हैं.

इन समूह के सदस्य स्टॉकटन में एक गुरुद्वारे में 27 अगस्त 2022 को हुई गोलीबारी में तथा 23 मार्च 2023 को सैकरामेंटो में एक अन्य गुरुद्वारे में की गई गोलीबारी में कथित रूप से शामिल थे. एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, जांच के दौरान कानून प्रवर्तन अधिकारी दो अन्य स्थानों पर गोलीबारी की घटनाओं को होने से रोक सके.

ये भी पढ़ें : ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति को हुआ 61 मिलियन डॉलर का नुकसान, जानें क्या है वजह?

ये भी पढ़ें : खार्तूम में हिंसा : सूडान में भारतीय दूतावास की भारतीयों को घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
California Gurdwara Shooting : पुलिस ने 17 लोगों को किया गिरफ्तार, मशीनगन और AK-47 बरामद
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com