विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 23, 2023

VIDEO : "आसमां में सिर उठाकर...", US संसद में PM नरेंद्र मोदी ने सुनाई अपनी लिखी कविता

अमेरिकी संसद में पहुंचने के बाद सीनटरों ने खड़े होकर पीएम मोदी को सम्मान दिया. इसके बाद पीएम मोदी नेताओं से मिलते रहे. इस बीच मोदी-मोदी के नारे भी लगते रहे.

Read Time: 3 mins

पीएम मोदी ने अमेरिकी संसद में सुनाई कविता

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने अमेरिका के राजकीय यात्रा पर गुरुवार को अमेरिकी संसद को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने भारत और अमेरिका के बीच दोस्ती से लेकर यूक्रेन-रूस युद्ध जैसे तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी. साथ ही उन्होंने अपने संबोधन के दौरान अपने द्वारा लिखी एक कविता का जिक्र भी किया.

खास बात ये रही के पीएम मोदी ने संसद में अपनी इस कविता को सबके सामने हिंदी में पढ़कर सुनाया भी. इतना ही नहीं उन्होंने अमेरिकी सीनेटरों के लिए इस कविता का अंग्रेजी में अनुवाद भी किया. उन्होंने सीनेटरों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपको आज एक कविता सुनाता हूं. ये कविता मैंने काफी पहले लिखी थी. 

ये कविता कुछ ऐसी है कि - 

आसमान में सिर उठाकर, घने बादलों को चीर कर. रोशनी का संकल्प लें, अभी तो सूरज उगा है. अभी तो सूरज उगा है, दृढ़ निश्चय के साथ चलकर, हर मुश्किल को पार कर, घोर अंधेरे को मिटाने अभी तो सूरज उगा है.

मोदी-मोदी के लगे नारे

गौरतलब है कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. पीएम नरेंद्र मोदी जैसे ही अपने संबोधन के लिए अमेरिकी संसद पहुंचे तभी वहां 'मोदी-मोदी...' के नारे लगने लगे. नारे लगने का सिलसिला करीब दो-तीन मिनट तक चला. उनके संबोधन के बीच में भी कई बार नारे लगाए गए. 

भाषण के बीच में भी लगे नारे

अमेरिकी संसद में पहुंचने के पश्चात सीनटरों ने खड़े होकर पीएम मोदी को सम्मान दिया. इसके बाद पीएम मोदी नेताओं से मिलते रहे. इस बीच मोदी-मोदी के नारे लगते रहे. पीएम मोदी ने जब अपना भाषण दे रहे थे तब बीच-बीच में नारे लगाए जा रहे थे.    

अमेरिकी संसद में पीएम मोदी का दूसरा संबोधन

पीएम मोदी भारतीय समयानुसार देर रात 1:30 बजे अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के ज्वाइंट सेशन को संबोधित करने पहुंचे. स्पीकर और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी का स्वागत किया. अमेरिकी कांग्रेस में पीएम मोदी का यह दूसरा संबोधन है. पीएम मोदी ने 8 जून 2016 को पहली बार अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित किया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मुंबई आतंकी हमलों के आरोपी राणा को किया जा सकता है भारत प्रत्यर्पित", बोले अमेरिकी अटॉर्नी
VIDEO : "आसमां में सिर उठाकर...", US संसद में PM नरेंद्र मोदी ने सुनाई अपनी लिखी कविता
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Next Article
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;