पीएम मोदी ने भारत को विश्वसनीय इनोवेटर के रूप में दुनिया के नक्‍शे पर स्थापित किया: आईटी क्षेत्र के दिग्‍गज

पीएम मोदी के युग को "अद्भुत" बताते हुए, मेफील्ड फंड के मैनेजिंग पार्टनर नवीन चड्ढा ने भारत और अमेरिका के बीच संबंधों के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व और भारतीय प्रवासियों को जोड़ने की उनकी क्षमता की प्रशंसा की, उन्होंने जोर दिया कि वे तकनीकी उद्योग में बहुत अच्छा कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने भारत को विश्वसनीय इनोवेटर के रूप में दुनिया के नक्‍शे पर स्थापित किया: आईटी क्षेत्र के दिग्‍गज

भारत को एक विश्वसनीय इनोवेटर...

कैलिफोर्निया:

आईटी उद्योग से जुड़े भारतीय मूल के कारोबारी नेताओं ने भारत को वैश्विक मानचित्र पर सभी देशों के निवेश और विकास के लिए एक "विश्वसनीय इनोवेटर और नेता" के रूप में स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की है. 26 अप्रैल को स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में 'क्या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस  भविष्य के लिए अच्छी ताकत हो सकती है या नहीं' विषय पर इंडियास्पोरा एआई शिखर सम्मेलन 2024 में बोलते हुए, इंफॉर्मेटिका के सीईओ अमित वालिया ने कहा, "वैश्विक क्षेत्र में भारत को बहुत अलग तरीके से देखा जाता है. यह एक इनोवेशन का क्षेत्र है. यह मानव पूंजी का स्थान है. यह प्रोग्रेस और इनोवेशन का स्थान है और जैसा कि हम आगे देखते हैं, पीएम नरेंद्र मोदी जो करने में सक्षम हैं, वह भारत को एक विश्वसनीय इनोवेटर और सभी देशों के लिए निवेश के लिए अग्रणी के रूप में स्थापित करता है."

इसी कार्यक्रम में बोलते हुए इलास्टिक के सीईओ आशुतोष कुलकर्णी ने कहा कि पीएम मोदी और सरकार अद्भुत काम कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा, "प्रधानमंत्री और सरकार कुछ अद्भुत काम कर रहे हैं और उनका ध्यान इनोवेशन के लिए खुले रहने पर है, उनका ध्यान उद्योग पर है, उनका ध्यान जनसंख्या पर है. दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाला देश और उस आबादी को प्रगति की ओर लाना, जिस तरह से उन्होंने इस देश की क्षमता का उपयोग किया है वो शानदार है."

पीएम मोदी के युग को "अद्भुत" बताते हुए, मेफील्ड फंड के मैनेजिंग पार्टनर नवीन चड्ढा ने भारत और अमेरिका के बीच संबंधों के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व और भारतीय प्रवासियों को जोड़ने की उनकी क्षमता की प्रशंसा की, उन्होंने जोर दिया कि वे तकनीकी उद्योग में बहुत अच्छा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत प्रौद्योगिकी का उपयोग करने और अपने बुनियादी ढांचे में सुधार करने में प्रगति कर रहा है.

नवीन चड्ढा ने कहा, "मोदी युग अद्भुत रहा है, जिस तरह के रिश्ते वे संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ बनाने में सक्षम हुए हैं... और भारतीय प्रवासियों को जोड़ने में सक्षम होने के लिए, जो तकनीकी उद्योग में बहुत अच्छा कर रहे हैं, उनको सलाम. उनके लिए और प्रौद्योगिकी के उपयोग और बुनियादी ढांचे में सुधार के मामले में भारत जो प्रगति कर रहा है वह अद्भुत है, इसलिए नरेंद्र मोदी जी, आप जो कर रहे हैं, करते रहें."

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के वक्ता और मॉडरेटर रोहित जैन ने कहा, "नरेंद्र मोदी को अपनी गारंटी बढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि वह हमेशा पूरा करते रहे हैं. इसलिए, मुझे लगता है कि उनके वादे 100 फीसदी सच्चे रहे हैं. उन्हें अब 110 फीसदी वादा करने की जरूरत है और फिर वह इसे पूरा करेंगे. आपने न केवल भारत के लिए, बल्कि दुनिया के लिए जो किया है, उसके लिए धन्यवाद."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- Lok Sabha Polls 2024: ओडिशा में नवीन पटनायक की पार्टी के कई नेता, कार्यकर्ता BJP में शामिल हुए