कभी झप्पी तो कभी कंधे पर भरोसे का हाथ : 10 PHOTOS में PM मोदी-जो बाइडेन की दोस्ती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिकी दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को व्हाइट हाउस पहुंचे. यहां राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने उनका रेड कार्पेट पर स्वागत किया. इस दौरान दोनों मोदी और बाइडेन के बीच गहरी दोस्ती की झलक दिखी. देखिए पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की दोस्ती की खूबसूरत तस्वीरें

कभी झप्पी तो कभी कंधे पर भरोसे का हाथ : 10 PHOTOS में PM मोदी-जो बाइडेन की दोस्ती

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का किया शानदार स्वागत.

व्हाइट हाउस पहुंचने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने पीएम मोदी का रेड कार्पेट पर स्वागत किया.

c16v4d5o

स्टेट विजिट पर आए पीएम मोदी के लिए जो बाइडेन ने अपनी दोस्ती दिखाई. उन्होंने हाथ मिलाकर पीएम मोदी का वेलकम किया.

flsb3p0g

इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को गले लगाया और शानदार स्वागत के लिए उनका शुक्रिया अदा किया.

1pv4vcro

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा, "दो महान राष्ट्र, दो महान शक्तियां, दो महान दोस्त मिलकर 21वीं सदी की दिशा को परिभाषित कर सकते हैं."

801ucjbg

पीएम मोदी ने भी जो बाइडेन की दोस्ती और इस सम्मान के लिए आभार जताया. पीएम ने कहा कि ये सम्मान 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान है.

58kr5qqg

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा- प्रधानमंत्री आपका फिर से स्वागत है. मैंने हमेशा विश्वास किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच यह रिश्ता 21वीं सदी के सबसे अहम संबंधों से एक है.

p3an76s

मोदी ने कहा, "मैं 30 साल पहले साधारण नागरिक के तौर पर अमेरिका आया था. तब व्हाइट हाउस को सिर्फ बाहर से देखा था. यह पहली बार है जब व्हाइट हाउस के दरवाजे इतनी बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकियों के लिए खोले गए हैं".

9jq14elo

यूएस की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन और यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन के साथ व्हाइट हाउस की बालकनी में आकर पीएम मोदी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

kef3qpng

पीएम मोदी के लिए जो बाइडेन के स्वागत भाषण के दौरान वहां मौजूद भारतीय मूल के लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए.

07182si
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शानदार स्वागत के बाद पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच द्विपक्षीय बैठक हुई. इस दौरान दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच हुए समझौते पर चर्चा की.

na3ckcj