विज्ञापन

जब PM मोदी ने रूस में '3' के नंबर से बताया अपना पूरा वर्क प्लान

PM Modi in Russia: मॉस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि हमने निश्‍चय किया है कि तीन गुनी रफ्तार से काम करेंगे. यह सरकार के कई लक्ष्यों में भी तीन का अंक छाया हुआ है.

मास्‍को:

रूस के मॉस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि उनकी सरकार का वर्कप्‍लान क्‍या है. पीएम मोदी ने बताया कि आज 9 जुलाई है और आज के दिन मुझे शपथ लिए पूरा 1 महीना हुआ है. आज से ठीक 1 महीने पहले 9 जून को मैंने तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी और उसी दिन मैंने एक प्रण लिया था कि अपने तीसरे कार्यकाल में मैं तीन गुनी ताकत के साथ काम करूंगा. हमारी सरकार के लिए 3 का अंक बेहद मायने रखता है. 

तीसरे टर्म में गरीबों के लिए 3 करोड़ आवास

पीएम मोदी ने कहा, "मैंने निश्‍चय किया है कि तीन गुनी रफ्तार से काम करूंगा. यह सरकार के कई लक्ष्यों में भी तीन का अंक छाया हुआ है. सरकार का लक्ष्य है, तीसरे टर्म में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकॉनमी बनाना. सरकार का लक्ष्य है तीसरे टर्म में गरीबों के लिए 3 करोड़ आवास बनाना. सरकार का लक्ष्य है 3 करोड़ लखपति दीदी बनाना." उन्‍होंने बताया कि भारत के गांवों में महिलाओं के कुछ सेल्‍फ एंपावर्मेंट ग्रुप बने हैं. जिनमें उद्यमी महिलाएं शामिल हैं. हमारा लक्ष्‍य है कि इन महिलाओं में से 3 करोड़ को लखपति बनाएं. इन महिलाओं की सालाना आय 3 लाख रुपये हो.   

Latest and Breaking News on NDTV

भारतीय समुदाय के लोगों की ताकत पर भरोसा

प्रधानमंत्री मोदी ने मॉस्को में भारतीय समुदाय से कहा, "पिछले दस वर्षों में भारत ने जिस गति से विकास किया है, उसे देख पूरी दुनिया आश्चर्यचकित है. भारत आज बदल रहा है, क्योंकि वह अपने 140 करोड़ नागरिकों और दुनियाभर में बसे भारतीय समुदाय के लोगों की ताकत पर भरोसा करता है.

भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इको सिस्टम 

मॉस्को में ‘मोदी-मोदी' के नारों के बीच भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मैंने अपने तीसरे कार्यकाल में तीन गुना तेजी से और तीन गुना अधिक ताकत के साथ काम करने की शपथ ली है. आज भारत वो देश है जहां दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इको सिस्टम है. 2014 में जब आप लोगों ने मुझे पहली बार देश की सेवा करने का मौका दिया, तब कुछ सैकड़ों में स्टार्ट-अप हुआ करते थे, आज लाखों में है. आज भारत वो देश है जो रिकॉर्ड संख्या में पेटेंट फाइल कर रहा है, रिसर्च पेपर पब्लिश कर रहा है और यही मेरे देश के युवाओं की शक्ति है. दुनिया भी हिंदुस्तान के नौजवानों के टैलेंट को देख कर अचंभित है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीने में नफरत की आग, यूक्रेन युद्ध तक लड़ा.. कौन है 58 साल का शख्स, जो करना चाहता था ट्रंप की हत्या
जब PM मोदी ने रूस में '3' के नंबर से बताया अपना पूरा वर्क प्लान
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Next Article
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com