विज्ञापन

पीएम मोदी तीन दिन की अमेरिका यात्रा के बाद दिल्ली रवाना

पीएम मोदी ने अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में क्वाड लीडर्स समिट और भविष्य के शिखर सम्मेलन (SOTF) में भाग लिया. इसके साथ ही, उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी कीं.

पीएम मोदी तीन दिन की अमेरिका यात्रा के बाद दिल्ली रवाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क से दिल्ली के लिए रवाना हो गए.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के समापन के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए. अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान उन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में क्वाड लीडर्स समिट और भविष्य के शिखर सम्मेलन (SOTF) में भाग लिया. इसके साथ ही, उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी कीं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को यहां संयुक्तराष्ट्र महासभा से हटकर वियतनाम के राष्ट्रपति टो लाम से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने तथा संपर्क, व्यापार और संस्कृति जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की.

पीएम मोदी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा के दूसरे चरण के तहत न्यूयॉर्क में थे. वहां उन्होंने वैश्विक संघर्षों की पृष्ठभूमि में आयोजित संयुक्त राष्ट्र के भविष्य के शिखर सम्मेलन को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने टो लाम से मुलाकात की. उन्होंने ‘एक्स' पर लिखा, “वियतनाम के राष्ट्रपति टो लाम से मुलाकात की. हमने भारत-वियतनाम मैत्री के पूर्ण आयाम पर चर्चा की. हम कनेक्टिविटी, व्यापार, संस्कृति और अन्य क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए तत्पर हैं.' दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच मैत्री बढ़ाने के तरीकों पर भी चर्चा की.

इससे पहले पीएम मोदी फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की और गाजा में मानवीय स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की तथा क्षेत्र में शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के लिए भारत के समर्थन की पुष्टि की.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हिज्बुल्लाह पर इजरायल के भीषण हमले, इराक ने अरब देशों के नेताओं की बैठक बुलाई
पीएम मोदी तीन दिन की अमेरिका यात्रा के बाद दिल्ली रवाना
अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स को अब मिली नई जिम्मेदारी, करेंगी ये काम
Next Article
अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स को अब मिली नई जिम्मेदारी, करेंगी ये काम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com