विज्ञापन
This Article is From Dec 24, 2017

फिलीपीन्स के मॉल में आग, कॉल सेंटर कर्मियों समेत 37 लोगों के मरने की आशंका

अग्नि सुरक्षा ब्यूरो के कमांडर ने घटनास्थल पर कहा कि 37 लोगों के बचने की उम्मीद ‘शून्य’ मात्र है.

फिलीपीन्स के मॉल में आग, कॉल सेंटर कर्मियों समेत 37 लोगों के मरने की आशंका
फिलीपीन्स के मॉल में आग, कॉल सेंटर कर्मियों समेत 37 लोगों के मरने की आशंका (प्रतीकात्मक फोटो)
डेवाओ (फिलीपीन्स): फिलीपीन्स के दक्षिणी शहर डेवाओ के एक मॉल में आग लगने की घटना में 37 लोगों के मारे जाने की आशंका है. स्थानीय उप मेयर ने यह जानकारी दी. उप मेयर पाओलो दुतेर्ते ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि अग्नि सुरक्षा ब्यूरो के कमांडर ने घटनास्थल पर कहा कि 37 लोगों के बचने की उम्मीद ‘शून्य’ मात्र है.

फिलीपीन्स राष्ट्रपति चुनाव में तेजतर्रार विपक्षी नेता दुतेर्ते की जीत : निगरानी संस्था

पाओलो दुतेर्ते राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के बेटे हैं. पुलिस के एक अधिकारी राल्फ कैनोय ने बताया कि चार मंजिला ‘एनसीसीसी मॉल’ में कल सुबह आग लग गई और लोग अंदर फंस गए थे. इसकी चौथी मंजिल में एक कॉल सेंटर भी है. कैनोय ने बताया कि आग आज सुबह भोर से पहले भी लगी हुई थी. उन्होंने कहा, ‘आग सबसे पहले तीसरी मंजिल पर लगी थी, जहां कपड़े, लकड़ी का फर्नीचर और प्लास्टिक के बर्तन थे जिससे आग तुरंत ही फैल गई और उस पर काबू पाने में भी काफी समय लग रहा है.’

VIDEO- जाट आंदोलन : रोहतक में हुड़दंगियों ने मॉल में लगाई आग

उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं को आशंका है कि कॉल सेंटर में फंसे सभी लोग मारे गए हैं क्योंकि यहां चौबीसों घंटे काम चलता है और हो सकता है कि कर्मचारियों को आग लगने के बारे में पता ही नहीं लग चल हो. राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी कल रात अपने एक सहयोगी के साथ मॉल का दौरा किया और पीड़ितों के रिश्तेदारों के प्रति संवेदना जाहिर की. राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते दो दशक तक डेवाओ के मेयर रहे हैं और इसी शहर में रहते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com