फ्रांस: पेरिस में बड़ा धमाका, कई इमारतों में लगी आग; कम से कम 16 लोग घायल

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में सड़क पर एक क्षतिग्रस्त इमारत से आग और काले धुएं का गुबार उठते देखा जा सकता है. नष्ट हुई इमारत के सामने सड़क पर मलबे का ढेर बिखर गया है.

फ्रांस: पेरिस में बड़ा धमाका, कई इमारतों में लगी आग; कम से कम 16 लोग घायल

पेरिस:

फ्रांस की राजधानी पेरिस में बुधवार को बड़ा धमाका हुआ. समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, मध्य पेरिस की अल्फोंसे लावेरन में शाम करीब 5 बजे गैस रिसाव के बाद आग लग गई. इसकी वजह से कई इमारतों में आग लग गई है. पुलिस ने लोगों को क्षेत्र से दूर रहने की चेतावनी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे में 16 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में सड़क पर एक क्षतिग्रस्त इमारत से आग और काले धुएं का गुबार उठते देखा जा सकता है. नष्ट हुई इमारत के सामने सड़क पर मलबे का ढेर बिखर गया है. मेयर ने कहा कि विस्फोट स्थल के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया है. जिस इमारत में आग लगी वह एक म्यूजिक स्कूल है.


फ्रांसीसी अधिकारियों ने कहा कि गैस रिसाव और विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. आंतरिक मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने ट्विटर पर लोगों से क्षेत्र से दूर रहने की अपील की, ताकि फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू टीम को काम करने में दिक्कत न आए. कुल 230 फायर ब्रिगेड के सदस्य और 9 डॉक्टर मौके पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय टीवी चैनल को बताया कि विस्फोट से पहले गैस की तेज गंध आ रही थी. विस्फोट के बाद आग की तेज लपटें उठने लगी.