विज्ञापन
This Article is From Sep 03, 2015

रूस के प्रमुख एयरपोर्ट में आग, 3,000 मुसाफिरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया...

रूस के प्रमुख एयरपोर्ट में आग, 3,000 मुसाफिरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया...
मॉस्को: रूस की राजधानी मॉस्को के प्रमुख दोमोदेदोवे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Domodedovo International Airport) से गुरुवार सुबह लोगों को कुछ देर के लिए उस समय निकालना पड़ा, और लगभग 40 उड़ानों में विलंब हुआ, जब एयरपोर्ट के बैगेज हैण्डलिंग एरिया में आग लग गई।

आपातकालीन स्थिति मंत्रालय ने बताया है कि संभवतः बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग पर तुरंत ही काबू पा लिया गया था। सरकारी समाचार एजेंसी तास (TASS) ने मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से कहा, "सुबह 8:10 बजे (0510 जीएमटी) आग पर पूरी तरह काबू पाया जा चुका था... आने वाली उड़ानों में कोई विलंब नहीं हुआ, लेकिन यहां से जाने वाली उड़ानों में कुछ देरी हुई..."

अधिकारियों के मुताबिक, लगभग 20 वर्ग मीटर के बैगेज हैण्डलिंग एरिया में आग लग जाने के बाद लगभग 3,000 मुसाफिरों को एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया। आपातकालीन मंत्रालय के अधिकारी ने बताया, "जब धुआं काबू में आ जाएगा, और हम इमारत का पूरी तरह निरीक्षण कर लेंगे, एयरपोर्ट पर सभी गतिविधियों का संचालन सामान्य हो जाएगा..." उन्होंने यह भी कहा कि यात्रियों को 'जल्द' ही डिपार्चर एरिया (प्रस्थान टर्मिनल) में जाने की इजाज़त दे दी जाएगी।

एक अन्य सरकारी समाचार एजेंसी रिया नोवोस्ती (Ria Novosti) के अनुसार, आग की वजह से लगभग 40 उड़ानों में देरी हुई।

चश्मदीद गवाहों ने सोशल मीडियो वेबसाइटों पर घटना की कई तस्वीरें अपलोड की हैं...
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com