''पार्टी सत्ता नहीं, बल्कि जवाबदेही चाहती है'': नवाज शरीफ

लाहौर में पीएमएल-एन संसदीय बोर्ड की बैठक में नवाज शरीफ ने कहा, ''देश को पता होना चाहिए कि जो लोग 'चोर' चिल्लाते थे वे खुद चोर हैं, सबसे बड़े चोर हैं.

''पार्टी सत्ता नहीं, बल्कि जवाबदेही चाहती है'': नवाज शरीफ

लाहौर:

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ  (Nawaz Sharif) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी चुनाव जीतकर सरकार बनाना नहीं चाहती है. हालांकि, उनकी पार्टी जवाबदेही की मांग करती है, इस बात की जानकारी पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने दी है.

लाहौर में पीएमएल-एन संसदीय बोर्ड की बैठक में नवाज शरीफ ने कहा, ''देश को पता होना चाहिए कि जो लोग 'चोर' चिल्लाते थे वे खुद चोर हैं, वह सबसे बड़े चोर हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमारी मांग चुनाव जीतकर सरकार बनाना और फिर बड़ी कारों में घूमना नहीं है. नवाज शरीफ ने जोर देकर कहा कि पीएमएल-एन देश की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है. हालांकि, वह यह भी चाहती थी कि सच्चाई जनता के सामने लाई जाए.

उन्होंने कहा, "हम यहां सरकार में शामिल होने के लिए नहीं बैठे हैं, हम देश और यहां रहने वाले 250 मिलियन लोगों की भलाई चाहते हैं." 

उन्होंने आगे कहा, "पाकिस्तान आज कठिन दौर से गुजर रहा है और ये मुश्किलें हमने खुद पैदा की हैं. हमने उन लोगों को दंडित किया जो देश की सेवा करना चाहते थे और जो लोग बुरा खेल खेल रहे थे उन्हें सामने लाए."

बिना किसी का नाम लिए नवाज शरीफ ने कहा कि एक ऐसे व्यक्ति को सत्ता में लाया गया जो राजनीति, अर्थव्यवस्था या विदेश नीति के बारे में कुछ नहीं जानता था. पीएमएल-एन सुप्रीमो ने कहा, "उन्होंने केवल 'रियासत-ए-मदीना' के बारे में बात की लेकिन सही मायने में 'रियासत-ए-मदीना' के बारे में कुछ भी नहीं जानते."

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ ने 190 मिलियन पाउंड के मामले को "पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार घोटाला" बताया और कहा कि "इसमें कोई संदेह नहीं है."

ये भी पढ़ें- Video: उत्तरी गाजा नेस्तनाबूत, अब इजरायली टैंकों और बंदूकों का रुख दक्षिण की ओर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- इजराइल ने गाजा संघर्षविराम मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुतारेस की आलोचना की