विज्ञापन
This Article is From Sep 24, 2015

यूएस CEOs के लिए पीएम मोदी का 'खास' मेन्यू : संदलवुड सेफ्रॉन शरबत और ठंडाई चिकन

यूएस CEOs के लिए पीएम मोदी का 'खास' मेन्यू : संदलवुड सेफ्रॉन शरबत और ठंडाई चिकन
न्यूयॉर्क: आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के 47 टॉप सीईओ से खास मुलाकात करेंगे तब वह उन सबको 'भारतीय भोज' का भी आनंद दिलवाएंगे। मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना इस शाही भोज को तैयार करेंगे। यह सारा खाना ऑर्गेनिक होगा और वह इस भोज में दक्षिण से लेकर उत्तर पूर्व तक के भारतीय त्यौहारों में बनने वाली डिशेज का समावेश करेंगे।

यह होगा मेन्यू में...
इस भोज में होगा- संदलवुड सेफ्रॉन शरबत, अनार का संगरिया तंदूरी अन्ननास के साथ, पनीर रवोली, ठंडाई चिकन, मिजोरम ब्लैक राइस खिचड़ी, सैफ्रॉन शीरमल, मैंगो जिंजर सूप, कोकोनट राइस क्रीम ब्रूली। ये सारा व्यंजन शेफ विकास खन्ना द्वारा तैयार किया जाएगा। विकास कहते हैं कि उन्होंने खाना बनाना अमृतसर में अपनी बीजी (दादी) से सीखा।

होंगी इन्वेस्टमेंट पर भी बातें...
इस मेन्यू में खाने के लिए भले ही बेजोड़ पकवान हों लेकिन इस भोज के दौरान बिजनस और इन्वेस्टमेंट पर चर्चा केंद्र में होगी। हमारे अधिकारी ने पॉइंट-आउट किया कि पीएम के डिनर में मौजूद सीईओ की कलेक्टिव वर्थ 4.5 ट्रिलियन डॉलर है। यह वेल्यूएशन भारत के कुल सकल घरेलू उत्पाद यानी जीडीपी से दोगुने से भी ज्यादा है।

इन इन से होगी मुलाकात...
पीएम मोदी के साथ इस बातचीत में शामिल होने वालों में फोर्ड, लॉकहीड मार्टिन, सिटीग्रुप, ड्यूपॉन्ट, गोल्डमैन सैक्स, ब्लैकस्टोन, बोइंग, कारगिल, स्टारवुड, पेपैल, आईबीएम कंपनी के सीईओ भी होंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com