विज्ञापन
This Article is From Jul 23, 2018

पाकिस्तान में उसी की खुफिया एजेंसी ISI के खिलाफ लगे मुर्दाबाद के नारे, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान में पहली बार उसकी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI मुर्दाबाद के नारे लगे हैं. ये नारे नवाज़ शरीफ़ की पार्टी PML नवाज़ के समर्थकों ने लगाए हैं.  

पाकिस्तान में उसी की खुफिया एजेंसी ISI के खिलाफ लगे मुर्दाबाद के नारे, जानें पूरा मामला
पाकिस्तान में पहली बार उसकी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI मुर्दाबाद के नारे लगे हैं.
नई दिल्ली: पाकिस्तान में पहली बार उसकी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI मुर्दाबाद के नारे लगे हैं. ये नारे नवाज़ शरीफ़ की पार्टी PML नवाज़ के समर्थकों ने लगाए हैं.  सबसे बड़ी बात ये है कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जज शौकत सिद्दिक़ी ने आरोप लगाया है कि ISI ज्यूडीशरी के मामले में दखल दे रही है. हाईकोर्ट के जज सिद्दिक़ी ने ये आरोप बार काउंसिल को एड्रेस करते हुए शनिवार को लगाए हैं. इस मामले में पाकिस्तानी सेना ने शौकत सिद्दिक़ी के इस बयान को लेकर गहरा एतराज़ जताया है और सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि उनके ख़िलाफ़ जांच बैठाई जाए. आपको बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव हैं और उससे पहले भ्रष्टाचार के एक मामले में नवाज़ शरीफ़ को 11 साल की सज़ा हुई है. उनके समर्थकों का मानना है कि आर्मी और ISI ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर नवाज़ शरीफ़, उनकी बेटी और उनके दामाद को जेल भिजवाया है. 

यह भी पढ़ें : संसद में आतंकी लाए जा रहे हैं : पाक सांसद

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही खबर आई थी कि भ्रष्टाचार के मामले में जेल में कैद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम अदियाला जेल से रेस्ट हाउस में जाने के इच्छुक नहीं हैं, क्योंकि वहां हाई प्रोफाइल कैदियों के लिये जरूरी उचित सुरक्षा इंतजाम की कमी है. ‘डॉन ’ की रिपोर्ट में कहा गया कि पिता - पुत्री को रेस्ट हाउस नहीं भेजा जा सकता है, इसका एक बड़ा संकेत यह है कि पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी की समुचित सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये कुछ बेहद खतरनाक कैदियों को प्रांत में कहीं और भेजा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : जेल से रेस्ट हाउस जाने के इच्छुक नहीं हैं नवाज शरीफ और मरियम : रिपोर्ट

VIDEO:  नेशनल रिपोर्टर : पाकिस्तान पहुंचते ही नवाज शरीफ गिरफ्तार

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com