विज्ञापन
This Article is From Nov 21, 2012

कसाब की फांसी पर पाकिस्तान ने दी सधी प्रतिक्रिया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने मुंबई हमले के गुनाहगार अजमल कसाब को फांसी दिए जाने को लेकर सावधानी के साथ प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह हर तरह के आतंकवाद की निंदा करता है और दहशतगर्दी को खत्म करने के लिए सभी देशों के साथ सहयोग का इच्छुक है।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मुअज्जम खान ने एक बयान में कहा, हम आतंकवाद के हर स्वरूप और उसके प्रकटीकरण की निंदा करते हैं। हम आतंकवाद की बुराई को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए क्षेत्र के सभी देशों के साथ करीबी सहयोग करना और उसके लिए काम करने की इच्छा रखते हैं।

मुअज्जम खान ने भारत के इस दावे को भी खारिज किया कि उसने 2008 के मुंबई हमले में संलिप्त कसाब को फांसी पर लटकाने के फैसले से संबंधित पत्र को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि उसे वह नोट मिला था और उसने उसे स्वीकार किया था। भारत के इस दावे के बारे में कि कसाब को फांसी दिए जाने के बारे में पहले ही पाकिस्तान को सूचित कर दिया गया था, लेकिन इस्लामाबाद ने उसके पत्र को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था।

खान ने कहा, ये खबरें गलत और बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय उप उच्चायुक्त मंगलवार शाम कसाब को फांसी दिए जाने के बारे में नोट के साथ विदेश कार्यालय आए और विदेश मंत्रालय में दक्षिण एशिया मामलों के महानिदेशक ने नोट प्राप्त किया और उसे स्वीकार किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com