पाकिस्‍तान में धार्मिक जुलूस पर ग्रेनेड फेंका गया, दो की मौत हुई, 50 से अधिक घायल

पाकिस्‍तान के बहावलनगर में आशुरा जुलूस के दौरान गुरुवार को हुए विस्‍फोट में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से अधिक के घायल की सूचना है.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बहावलनगर की मुजाहिर कॉलोनी की जामिया मस्जिद से होकर गुजर रहे जुलूस पर एक शख्‍स ने ग्रेनेड फेंका.

पाकिस्‍तान में धार्मिक जुलूस पर ग्रेनेड फेंका गया, दो की मौत हुई, 50 से अधिक घायल

धमाके में दो लोगों की मौत हुई है जबकि 50 से अधिक घायल हुए हैंं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

पाकिस्‍तान (Pakistan) के बहावलनगर में आशुरा जुलूस के दौरान गुरुवार को हुए विस्‍फोट (explosion) में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से अधिक के घायल की सूचना है. पाकिस्‍तान के मीडिया ने पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत  के गृह मंत्री राजा बशारत के हवाले से यह जानकारी दी. रिपोर्ट्स के अनुसार, बहावलनगर की मुजाहिर कॉलोनी की जामिया मस्जिद से होकर गुजर रहे जुलूस पर एक शख्‍स ने ग्रेनेड फेंका. हमला करने वाले को हिरासत में ले लिया गया है. बशारत ने बताया कि मारे गए दो लोगों के अलावा घायलों में से दो लोगों की हालत बेहद गंभीर है और उनका शहर के अस्‍पताल में इलाज हो रहा है. पाकिस्‍तानी रेंजर्स की एरिया में तैनाती कर दी गई है और आगे की जांच जारी है. 

इससे पहले सोशल मीडिया में आए वीडियो में पुलिस और एंबुलेंसों को विस्‍फोट स्‍थलपर पहुंचे हुए दिखाया गया था. कई घायल रोड के किनारे मदद के लिए इंतजार करते देखे गए थे.  शिया लीडर खावर शफाकत ने बताया कि जुलूस जब महाजिर कॉलोनी से गुजर रहा था तभी विस्‍फोट हुआ. उन्‍होंने घटना की तीखे शब्‍दों में निंदा करते हुए सरकार से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की. उन्‍होंने कहा कि ऐसे जुलूस मुल्‍क के अन्‍य हिस्‍सों में भी निकाले जाने हैं, ऐसे में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी की जानी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com