विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 29, 2017

संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को तलब किया

पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने कल निकियाल सेक्टर में गोलीबारी की जिससे दोथिला गांव के 22 साल के युवक अब्दुल वहाब की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए.

Read Time: 2 mins
संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को तलब किया
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कश्मीर में भारतीय सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम का कथित तौर पर उल्लंघन किए जाने को लेकर गुरुवार को भारत के कार्यवाहक उप उच्चायुक्त को तलब किया. पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने कल निकियाल सेक्टर में गोलीबारी की जिससे दोथिला गांव के 22 साल के युवक अब्दुल वहाब की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए.

विदेश विभाग में महानिदेशक (दक्षिण एशिया और दक्षेस) मोहम्मद फैसल ने कार्यवाहक भारतीय उप उच्चायुक्त एस रघुराम को सम्मन किया और 'संघर्ष विराम के अकारण उल्लंघन की निंदा की.' उन्‍होंने कहा कि ''आम लोगों को जानबूझ कर निशाना बनाना निश्चित तौर पर निंदनीय है तथा मानवीय गरिमा तथा अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों एवं मानवाधिकारों का उल्लंघन है.''

महानिदेशक ने भारतीय पक्ष से आग्रह किया कि वह 2003 के संघर्ष विराम का सम्मान करे, इस घटना तथा दूसरी घटनाओं की जांच कराए, भारतीय युरक्षा बलों को संघर्ष विराम का सम्मान करने का निर्देश दे तथा नियंत्रण रेखा पर शांति कायम रखे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;