विज्ञापन
This Article is From Aug 08, 2013

पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को समन जारी किया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारतीय उप उच्चायुक्त को समन जारी कर नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर हुए प्रदर्शन के मद्देनजर भारत में इसके कूटनीतिक अभियान की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, नई दिल्ली में हमारे उच्चायोग और पाकिस्तान हाउस (राजदूतों के आवास) के बाहर बुधवार को कुछ प्रदर्शनकारी इकट्ठे हुए। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।

एजाज अहमद चौधरी ने एक वक्तव्य में कहा, हमने विदेश कार्यालय में भारतीय उप उच्चायुक्त को बुलाकर इस बात पर जोर दिया है कि पाकिस्तानी उच्चायोग और पाकिस्तान हाउस की सुरक्षा की जिम्मेदारी भारत सरकार की है।

दिल्ली में एक सूत्र ने बताया, भारतीय राजनयिक को पाकिस्तान हाउस, पाकिस्तानी उच्चायोग, अधिकारियों एवं उच्चायोग के कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में समन भेजा गया है।

पुलिस ने बताया कि जम्मू एवं कश्मीर में पांच जवानों की हत्या के विरोध में दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग की तरफ मार्च कर रहे युवा कांग्रेस के लगभग 170 सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित उच्चयोग के नजदीक युवा कांग्रेस के लगभग 200 सदस्य बुधवार दोपहर को इकट्ठे हुए। उन्होंने पुलिस के बेरीकेड तोड़े और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें छोड़ीं और उनमें से 175 को हिरासत में लिया गया। इसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

पुलिस ने बताया कि इस बीच, नया दौर पार्टी के लगभग 40 सदस्यों ने जवानों की हत्या मामले में उच्चायोग को एक ज्ञापन सौंपा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com