विज्ञापन
This Article is From Sep 27, 2022

Pakistan में PM शहबाज के 'गले की हड्डी' बना Audio Leak मामला, विपक्ष ने की इस्तीफे की मांग

पाकिस्तान (Pakistan) में प्रधानमंत्री (PM Shehbaz Sharif) की सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ हुई कथित गोपनीय बातचीत का ऑडियो (Audio) सोशल मीडिया (Social Media) पर प्रसारित हो गया था जिसके बाद देश के शीर्ष कार्यालय की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे.

Pakistan में PM शहबाज के 'गले की हड्डी' बना Audio Leak मामला, विपक्ष ने की इस्तीफे की मांग
Pakistan: प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने ऑडियो लीक मामले में उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक बुलाई है (File Photo)
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) ने उनके कार्यालय से कथित तौर पर ऑडियो लीक (PMO Audio Leak) होने के मामले में चर्चा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) की बुधवार को बैठक बुलाई है. इस मुद्दे पर विपक्ष ने आक्रामक रुख अपनाया है और शहबाज शरीफ से इस्तीफे की मांग कर रहा है. उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री की सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ हुई कथित गोपनीय बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया था जिसके बाद देश के शीर्ष कार्यालय की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे.

सोमवार को कुछ ऑडियो रिकॉर्ड लीक हुए, जिसमें सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) नेताओं को उप चुनाव की रणनीति के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है. पाकिस्तान में हाल में होने वाले उप चुनावों को भीषण बाढ़ की वजह से स्थगित कर दिया गया था.

इस मामले की जांच के लिए संयुक्त जांच दल गठित किया गया है जिनमें सेना की खुफिया एजेंसियों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं. इस लीक कांड की आसूचना ब्यूरो (आईबी) भी जांच कर रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि शीर्ष खुफिया एजेंसियों द्वारा मामले में तैयार प्राथमिक रिपोर्ट को सुरक्षा मामलों पर गठित शीर्ष सैन्य एवं नागरिक निकाय एनएससी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक सोमवार को आधिकारिक बयान में बताया गया कि एनएससी की बैठक बुधवार को प्रधानमंत्री आवास में होगी.

खबर के मुताबिक इस बैठक में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, सूचना मंत्री, वित्त मंत्री सहित शीर्ष सैन्य और असैन्य नेतृत्व तथा अधिकारी हिस्सा लेंगे.

गौरतलब है कि सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मुद्दे पर शहबाज शरीफ के इस्तीफे की मांग की थी.

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान ने कहा, ‘‘ कुछ कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों की बातचीत का ऑडियो लीक होने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इस्तीफा दे देना चाहिए।''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इजरायल से जानी दुश्मनी, शिया-सुन्नी की भी गिरा डाली दीवार, जानें हिजबुल्लाह की पूरी कहानी
Pakistan में PM शहबाज के 'गले की हड्डी' बना Audio Leak मामला, विपक्ष ने की इस्तीफे की मांग
डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस को मशाल सौंपेंगे जो बाइडेन, 10 प्वॉइंट्स में जानें
Next Article
डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस को मशाल सौंपेंगे जो बाइडेन, 10 प्वॉइंट्स में जानें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com