पश्चिमी कनाडा के जंगलों में भीषण आग, 30,000 से अधिक लोगों को घर खाली करने का आदेश

Canada Wild Fire: पश्चिमी कनाडा के केलोना शहर में  जंगलों  में लगी आग बढ़ने के कारण 30,000 लोगों को अपना ठिकाना छोड़ने को कहा गया है. जबकि अतिरिक्त 36,000 लोगों के लिए निकासी अलर्ट पर मँडरा रहे हैं.

पश्चिमी कनाडा के जंगलों में भीषण आग, 30,000 से अधिक लोगों को घर खाली करने का आदेश

केलोना, 150,000 की आबादी वाला शहर, घने धुएं से भर गया, क्योंकि यह कनाडा भर में जंगल की आग की चपेट में आ गया.

केलोना, कनाडा:

पश्चिमी कनाडा केलोना शहर में  जंगलों  में भयानक आग लगी. जिसके बाद  ब्रिटिश कोलंबिया में शनिवार को लगभग 30,000 लोगों को अपने घर खाली करने के आदेश दिए गए थे. प्रांतीय अधिकारियों ने कहा  स्थिति अत्यधिक डायनेमिक है और संख्याएं बदल रही हैं.

अतिरिक्त 36,000 लोगों पर मँडरा रहा निकासी अलर्ट

ब्रिटिश कोलंबिया के आपातकालीन प्रबंधन और जलवायु मंत्री बोविन मा ने कहा,  फिलहाल हम लगभग 30,000 लोगों की निकासी के आदेश दिए हैं. जबकि अतिरिक्त 36,000 लोगों को निकासी अलर्ट पर मँडरा रहे हैं.

घने धुएं से भरा 150,000 की आबादी वाला शहर

केलोना, 150,000 की आबादी वाला शहर, घने धुएं से भर गया, क्योंकि यह कनाडा भर में जंगल की आग की चपेट में आने वाला सबसे ताजा जनसंख्या केंद्र बन गया, जिसने लाखों एकड़ जमीन को झुलसा दिया है.  बोविन मा ने कहा, "हम इस बात पर जोर नहीं दे सकते कि निकासी आदेशों का पालन करना कितना महत्वपूर्ण है." जब वे जारी किए जाते हैं,"

उन्होंने कहा,  "वे न केवल उन संपत्तियों में रहने वाले लोगों के लिए, बल्कि पहले प्रतिक्रिया देने वालों के लिए भी जीवन और मृत्यु का मामला हैं, जो अक्सर लोगों को छोड़ने के लिए आग्रह करने के लिए वापस जाते हैं. "

30,000 लोग जरूरत पड़ने पर ठिकाना छोड़ने के लिए रहें तैयार 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, प्रीमियर डेविड एबी ने प्रांत भर से निकाले गए लोगों की संख्या के लिए थोड़े अलग आंकड़े दिए, कहा कि 35,000 लोगों को घर छोड़ने का आदेश दिया गया था. जबकि 30,000 लोगों को जरूरत पड़ने पर भागने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया था.