विज्ञापन
This Article is From Aug 06, 2018

ओसामा के बेटे ने 9/11 विमान हाइजैकर की बेटी से शादी की : रिपोर्ट

आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा ने अमेरिका में 9/11 हमला करने वाले विमान के अपहरणकर्ताओं के अगुवा रहे मोहम्मद अत्ता की बेटी से शादी की है.

ओसामा के बेटे ने 9/11 विमान हाइजैकर की बेटी से शादी की : रिपोर्ट
हमजा ने 9/11 हमला करने वाले विमान के अपहरणकर्ताओं के अगुवा रहे मोहम्मद अत्ता की बेटी से शादी की है.
लंदन: आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा ने अमेरिका में 9/11 हमला करने वाले विमान के अपहरणकर्ताओं के अगुवा रहे मोहम्मद अत्ता की बेटी से शादी की है. एक मीडिया की रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है. गौरतलब है कि अलकायदा प्रमुख रहे ओसामा बिन लादेन को अमेरिका ने मार गिराया था. ब्रिटिश अखबार 'द गार्डियन' ने ओसामा के परिवार के हवाले से खबर दी है कि मारे गए अलकायदा नेता के परिवार वालों ने हमजा की बेटी से शादी की है.

यह भी पढ़ें : जानें 'मिशन लादेन' को लेकर पूर्व अमेरिकी नौसेना अधिकारी का बड़ा खुलासा

अत्ता मिस्र का नागरिक और अमेरिकी एयरलायंस फ्लाइट 11 का पायलट था. उसने सबसे पहले विमान अगवा किया और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के नॉर्थ टावर को निशाना बनाया था. इस घटना में विमान में सवार 92 लोग सहित करीब 1,600 लोग मारे गये थे. ओसामा के सौतेले भाई अहमद और हसन अल अत्तास के हवाले से खबर दी गई है कि हमजा अलकायदा में एक वरिष्ठ पद पर है और उसका लक्ष्य अपने पिता की मौत का बदला लेना रहा है.

यह भी पढ़ें : बच्चों की कार्टून फिल्मों और ब्लू फिल्मों का भी शौकीन था ओसामा बिन लादेन...

बता दें कि सात साल पहले पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी सेना ने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था. अमेरिकी नौसेना सील मई 2011 में ओसामा के एबटाबाद स्थित परिसर में घुसी और उसे (ओसामा) मार गिराया था. ओसामा वहां अपनी तीन पत्नियों के साथ रहता था. अमेरिकी हमले में हमजा का भाई खालिद भी मारा गया था. हमजा ओसामा की तीन जीवित पत्नियों में से एक खैरियाह सबर का बेटा है.

यह भी पढ़ें : आतंक के सबसे खौफनाक 10 गैंगस्टर, कोई है जूनियर ओसामा तो कोई ड्रग्स का राजा

अहमद अल अत्तास ने बताया, 'हमने सुना है कि उसने (हमजा) मोहम्मद अता की बेटी से शादी कर ली है.' उन्होंने बताया, 'हम आश्वस्त नहीं हैं कि वह कहां है, लेकिन वह अफगानिस्तान में हो सकता है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com