विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 08, 2018

अब अमेरिका भी करेगा सैन्य ताकत का प्रदर्शन, राष्ट्रपति ट्रंप ने पेंटागन को दिया आदेश

यह परेड दुनिया के अन्य देशों जैसे चीन, फ्रांस और भारत की तरह ही देश की सैन्य शक्ति का दुनिया के सामने प्रदर्शन होगा.

अब अमेरिका भी करेगा सैन्य ताकत का प्रदर्शन, राष्ट्रपति ट्रंप ने पेंटागन को दिया आदेश
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेंटागन को आदेश दिया है कि वह सेनाओं की ‘‘प्रशंसा’’ करने के लिए एक भव्य सैन्य परेड का आयोजन करे. व्हाइट हाउस ने उक्त जानकारी दी है. दुनिया के सबसे शक्तिशाली सैन्य देश के लिए इस प्रकार सैन्य शक्ति का प्रदर्शन करना कुछ अजीब सा है. यह परेड दुनिया के अन्य देशों जैसे चीन, फ्रांस और भारत की तरह ही देश की सैन्य शक्ति का दुनिया के सामने प्रदर्शन होगा.

गौरतलब है कि अभी तक की परंपरा के अनुसार दुनिया की सबसे शक्तिशाली सैन्य शक्ति अपनी ताकत का प्रत्यक्ष नुमाईश नहीं करती है. यह शक्ति प्रदर्शन कमांडर-इन-चीफ के तौर पर ट्रंप की भूमिका को और पुख्ता करेगा.

व्हाइट हाउस ने आज बताया कि राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने से पहले ही परेड के आयोजन का विचार रखने वाले ट्रंप ने अधिकारियों से इस संबंध में अनुरोध किया है. अधिकारी परेड के लिए सही तारीख की खोज में हैं.

प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘‘हमारे देश को सुरक्षित रखने के लिए रोज-रोज अपने जीवन को खतरे में डालने वाले अमेरिकी सैनिकों का राष्ट्रपति ट्रंप बहुत समर्थन करते हैं. उन्होंने रक्षा विभाग से ऐसा उत्सव आयोजित करने को कहा है, जहां सभी अमेरिकी उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त कर सकें.’’

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;