चीन में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का नया स्ट्रेन आया सामने, 138 लोग संक्रमित

झेजियांग में सामने आए 138 मामलों में से निंग्बो में 11, शाओक्सिंग में 77 और प्रांतीय राजधानी हांगझोऊ में 17 मामले सामने आए. स्थानीय अधिकारियों ने एहतियाती कदम उठाते हुए जनसभाओं और यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिए हैं.

चीन में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का नया स्ट्रेन आया सामने, 138 लोग संक्रमित

ये सभी कोरोना वायरस के ‘डेल्टा’ स्वरूप के उप वंश एवाई.4 से संक्रमित हैं.

बीजिंग:

चीन के झेजियांग प्रांत में हाल ही में कोविड-19 के 138 मामले सामने आए हैं. ये सभी लोग कोरोना वायरस के ‘डेल्टा' वेरिएंट के ‘उप वंश एवाई.4' से संक्रमित हैं. इसके मद्देनजर अधिकारियों ने पूर्वी प्रांत के लाखों लोगों के बाहर यात्रा करने पर रोक लगा दी है. सरकारी ‘सीजीटीएन-टीवी' की खबर के अनुसार, चीन में पहली बार ‘डेल्टा' वेरिएंट के नए उप वंश के मामले सामने आए हैं. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' ने रविवार को अपनी एक खबर में बताया कि झेजियांग प्रांत में पांच से 12 दिसंबर के बीच कोविड-19 के 138 मामले सामने आए.

गुजरात : कोरोना से मौतों की संख्या करीब 10000 बढ़ी, आंकड़ों में सुधार के बाद 19,964 हुई तादाद

प्रांतीय मुख्यालय हांगझोऊ से रविवार को आई एक खबर में बताया गया कि झेजियांग में सामने आए 138 मामलों में से निंग्बो में 11, शाओक्सिंग में 77 और प्रांतीय राजधानी हांगझोऊ में 17 मामले सामने आए. खबर में, रोग नियंत्रण एवं रोकथाम के झेजियांग प्रांतीय केन्द्र के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया कि पूर्ण जीनोम अनुक्रमण और विश्लेषण के बाद पता चला है, ये सभी कोरोना वायरस के ‘डेल्टा' स्वरूप के उप वंश एवाई.4 से संक्रमित हैं. इसे अधिक संक्रामक और मूल कोरोना वायरस से अधिक ‘वायरल लोड' वाला बताया गया है.

ब्रिटेन में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से पहली मौत दर्ज : न्‍यूज एजेंसी AFP

स्थानीय अधिकारियों ने एहतियाती कदम उठाते हुए जनसभाओं और यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिए हैं. प्रांत की आबादी करीब 6.46 करोड़ है. सरकारी ‘सीजीटीएन-टीवी' की खबर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के आंकड़ों के हवाले से कहा गया कि चीन में रविवार को कोविड-19 के 101 मामले सामने आए. नए 101 मामलों में से 17 लोगों को ही संक्रमण के लक्षण थे. आयोग ने बताया कि सोमवार को सामने आए 80 मामलों में से 74 झेजियांग, पांच इनर मंगोलिया और एक शानक्सी प्रांत में सामने आए. आयोग के अनुसार, देश में अभी तक कोविड-19 के 99,780 मामले सामने आ चुके हैं और संक्रमण से 4,636 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी 1,381 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जिनमें से 27 लोगों की हालत गंभीर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओमिक्रॉन वेरिएंट देश में पसार रहा पैर, लगातार बढ़ रहे केस



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)