विज्ञापन
This Article is From Apr 09, 2020

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर, लगातार दूसरे दिन भी करीब 2000 मरीजों की मौत : रिपोर्ट

एक दिन पहले अमेरिका में 1939 लोगों की मौत हुई थी. जिसके बाद पिछले दिन 1973 मरीजों की मौत हो गई. वहां इस बीमारी की चपेट में आने से अब तक 14695 लोगों की मौत हो चुकी है.

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर, लगातार दूसरे दिन भी करीब 2000 मरीजों की मौत : रिपोर्ट
अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)
वॉशिंगटन:

कोरोना वायरस (Coronavirus in America) ने अन्य देशों की तरह अमेरिका में भी खूब तबाही मचाई है. रिपोर्ट्स के अनुसार, अभी तक वहां 14000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में लगातार दूसरे दिन करीब 2000 मरीजों की जान गई है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी US में कोरोना पर बारीकी से नजर बनाए हुए है. उनके मुताबिक, एक दिन पहले अमेरिका में 1939 लोगों की मौत हुई थी. जिसके बाद पिछले दिन 1973 मरीजों की मौत हो गई. वहां इस बीमारी की चपेट में आने से अब तक 14695 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के इस आंकड़े के साथ अमेरिका विश्व में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. इटली में अभी तक 17669 लोगों की मौत हुई है. स्पेन की बात करें तो वहां अब तक 14555 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में अभी तक कोविड-19 से जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें 11 भारतीय भी हैं. 16 भारतीयों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. संक्रमित भारतीय उत्तराखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. वहां अभी तक चार लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं. कोविड-19 से प्रभावित भारतीय नागरिकों और छात्रों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए भारतीय दूतावास और अमेरिका भर में स्थित वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों और भारतीय-अमेरिकी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक 83,000 से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 14 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5734 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 540 नए मामले सामने आए हैं और 17 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 473 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है. कई राज्य सरकारें लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार के समक्ष प्रस्ताव रखने की तैयारी कर रही हैं.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कितने तैयार हैं हम और हमारे वैज्ञानिक?

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com