विज्ञापन
This Article is From Feb 16, 2018

रोहिंग्याओं को वापस लेने को तैयार है म्यांमार

बांग्लादेश के दौरे पर आए म्यांमार के एक मंत्री ने देश के राष्ट्रपति से कहा है कि उनका देश रोहिंग्या मुसलमानों को वापस लेने को तैयार है.

रोहिंग्याओं को वापस लेने को तैयार है म्यांमार
प्रतीकात्मक तस्वीर
ढाका: बांग्लादेश के दौरे पर आए म्यांमार के एक मंत्री ने देश के राष्ट्रपति से कहा है कि उनका देश रोहिंग्या मुसलमानों को वापस लेने को तैयार है. म्यांमार में हिंसा के बाद रोहिंग्या वहां से जान बचाकर भाग आए थे. यह जानकारी बांग्लादेश के एक अधिकारी ने दी. राष्ट्रपति के प्रवक्ता जैनुल आबदीन ने शुक्रवार को कहा कि म्यांमा के गृह मंत्री क्याव स्वे ने राष्ट्रपति अब्दुल हामिद से यहां कहा कि वह देशों के बीच पिछले साल हुए समझौते के तहत रोहिंग्या को वापस लेने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ें - म्यांमार में फिर जलाए गए रोहिंग्या के 40 गांव : रिपोर्ट

आबदीन के अनुसार मंत्री ने कहा कि म्यांमा संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान के नेतृत्व वाले एक आयोग की सिफारिशों को लागू करेगा. क्याव स्वे का आज अपने बांग्लादेशी समकक्ष से मुलाकात का कार्यक्रम है. इस दौरान दोनों आगे की बातचीत करेंगे. अगस्त से तकरीबन सात लाख रोहिंग्या शरणार्थी बांग्लादेश पहुंचे हैं. उस समय म्यांमा की सेना ने उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी. इसकी काफी आलोचना हुई और इसे जातीय सफाये के समान बताया गया था.

VIDEO: रोहिंग्या का मामला मानवीय मुद्दा: SC

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com