यूएस कैपिटल दंगे का 40,000 घंटे से अधिक का वीडियो किया जाएगा जारी

माइक जॉनसन ने एक्स पर कहा, "आज, मैं अमेरिकी लोगों से किया अपना वादा निभा रहा हूं और 6 जनवरी के सभी टेप सभी अमेरिकियों को उपलब्ध करा रहा हूं." उन्होंने कहा कि सच्चाई और पारदर्शिता महत्वपूर्ण है. 

यूएस कैपिटल दंगे का 40,000 घंटे से अधिक का वीडियो किया जाएगा जारी

हजारों घंटे की सर्विलांस फुटेज की समीक्षा कांग्रेस की एक समिति द्वारा पहले ही की जा चुकी है. (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के नए रिपब्लिकन स्पीकर ने शुक्रवार को कहा कि यूएस कैपिटल पर 6 जनवरी, 2021 के हमले का 40,000 घंटे से अधिक का वीडियो जनता के लिए जारी किया जाएगा. 

लुइसियाना के एक रिपब्लिकन माइक जॉनसन ने एक्स पर कहा, "आज, मैं अमेरिकी लोगों से किया अपना वादा निभा रहा हूं और 6 जनवरी के सभी टेप सभी अमेरिकियों को उपलब्ध करा रहा हूं." उन्होंने कहा कि सच्चाई और पारदर्शिता महत्वपूर्ण है. 

जॉनसन, जिन्होंने 2024 में व्हाइट हाउस पर दोबारा कब्ज़ा करने की पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बोली का समर्थन किया है, ने कहा कि कैपिटल हिल सुरक्षा वीडियो को एक सार्वजनिक वेबसाइट पर बैचों में पोस्ट किया जाएगा. 

जॉनसन ने कहा, "यह निर्णय लाखों अमेरिकियों, क्रिमिनल डिफेंडेंट्स, पब्लिक इंटरेस्ट संगठनों और मीडिया को सरकारी अधिकारियों के एक छोटे समूह की व्याख्या पर भरोसा करने के बजाय स्वयं देखने की क्षमता प्रदान करेगा कि उस दिन क्या हुआ था."

हजारों घंटे की सर्विलांस फुटेज की समीक्षा कांग्रेस की एक समिति द्वारा पहले ही की जा चुकी है, जिसने डेमोक्रेट जो बाइडेन की 2020 की चुनावी जीत के प्रमाणन को रोकने की मांग करने वाले ट्रम्प समर्थकों द्वारा कांग्रेस पर हमले की जांच की थी. 

प्रतिनिधि सभा की चयन समिति ने सिफारिश की कि 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए सबसे आगे चल रहे ट्रम्प पर कैपिटल दंगे के संबंध में विद्रोह और अन्य अपराधों का आरोप लगाया जाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें - 
-- ChatGPT बनाने वाली कंपनी ओपनएआई ने CEO सैम ऑल्टमैन को कर दिया बर्खास्त
-- "लोकतंत्र बड़े मूल्य को सामने लाता है" : चीन और सप्लाई चेन पर पीयूष गोयल