विज्ञापन
This Article is From Dec 26, 2015

मोदी-शरीफ मुलाकात 'हितों का टकराव' : इमरान खान

मोदी-शरीफ मुलाकात 'हितों का टकराव' : इमरान खान
इमरान खान की फाइल तस्वीर
इस्लामाबाद: पाकिस्तान में विपक्ष के नेता इमरान खान ने पाकिस्तान और भारत से संस्थागत ढांचे के जरिये बातचीत करने के लिए कहा। उन्होंने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ बैठक को 'हितों का टकराव' करार दिया।

पीएम मोदी के शुक्रवार को लाहौर के औचक दौरे का स्वागत करने वाले इमरान खान ने सोशल माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के जरिये एक भारतीय कारोबारी की कथित संलिप्तता पर परोक्ष हमला बोला।

उन्होंने ट्वीट किया, कारोबारी सहयोगियों के जरिये प्रधानमंत्रियों की बैठक दो देशों के बीच संबंध सुधारने की प्रक्रिया को कमतर करती है ओर हितों के टकराव पर सवाल खड़े करती है। इमरान खान ने कहा, हम पाक-भारत संबंधों में गर्माहट का स्वागत करते हैं, लेकिन एक कारोबारी सहयोगी द्वारा दोनों प्रधानमंत्रियों की बैठक कराने में अंतर्निहित स्वार्थ हैं। उन्होंने कहा, काठमांडू से लेकर लाहौर तक दो प्रधानमंत्रियों के बीच की बैठक संवहनीयता के लिए एमएफए (विदेश मंत्रालय) को साथ लेकर संस्थागत ढांचों के जरिये होनी चाहिए।

इमरान ने इन खबरों की भी आलोचना की, जिनमें कहा गया कि भारतीय स्टील कारोबारी सज्जन जिंदल के इस ताजा बैठक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है। कहा जा रहा है कि उन्होंने पिछले सार्क सम्मेलन के इतर काठमांडू में भी दोनों की बैठक कराई थी। जब पीएम मोदी नवाज शरीफ से मिलने उतरे, तो जिंदल लाहौर में ही थे। स्थानीय मीडिया के अनुसार, जिंदल के शरीफ के साथ निजी संबंध हैं और उन्हें शरीफ की नवासी के विवाह में आमंत्रित किया गया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com