सैन्य अभियान पूरी ताकत से जारी, अभी और समय लगेगा : इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 

टेलीविजन पर प्रसारित अपने संबोधन में नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल चाहता है कि हमास को ''बड़ी कीमत  चुकानी पड़े'' और संघर्ष के करीब एक सप्ताह बाद ''शांति एवं सुरक्षा बहाली'' चाहता है.

सैन्य अभियान पूरी ताकत से जारी, अभी और समय लगेगा : इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 

इजराइली प्रधानमंत्री ने संकेत दिया कि इजराइल और फलस्तीनियों के बीच चौथी लड़ाई जारी रहेगी.

गाजा सिटी:

इजराइल और हमास के बीच जारी संघर्ष में मारे जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ने के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि सैन्य अभियान ''पूरी ताकत के साथ'' जारी है और इसमें ''अभी और समय लगेगा.'' टेलीविजन पर प्रसारित अपने संबोधन में नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल चाहता है कि हमास को ''बड़ी कीमत  चुकानी पड़े'' और संघर्ष के करीब एक सप्ताह बाद ''शांति एवं सुरक्षा बहाली'' चाहता है. इजराइल द्वारा रविवार को गाजा सिटी पर किए गए हवाई हमलों में तीन इमारतें नष्ट हो गईं और कम से कम 42 लोग मारे गए. इजराइल और हमास के बीच एक सप्ताह पहले शुरू हुए संघर्ष के बाद यह सबसे भीषण हमला था.

भारत ने इजराइल-गाजा हिंसा में तत्काल कमी लाने की जरूरत पर बल दिया

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संकेत दिया कि संघर्षविराम के अंतरराष्ट्रीय प्रयासों के बावजूद इजराइल और फलस्तीनियों के बीच चौथी लड़ाई जारी रहेगी. नेतन्याहू ने रविवार शाम टेलीविजन पर प्रसारित अपने संदेश में कहा कि हमले ‘‘पूरी ताकत के साथ'' जारी हैं और इसमें ‘‘समय लगेगा.'' उनके साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए उनके रक्षा मंत्री एवं उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी बेनी गैंट्ज भी थे. उन्होंने कहा कि इजराइल गाजा के उग्रवादी हमास शासकों से ‘‘भारी कीमत वसूलना चाहता है.'' 

इजराइल: फलस्तीनी रॉकेट हमले में भारतीय महिला की मौत, धमाके के वक्त परिवार से वीडियो कॉल पर कर रही थी बात

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हमले में मारे गए लोगों में 16 महिलाएं और 10 बच्चे भी शामिल हैं, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इसने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य अब भी जारी है. इससे पहले इजराइली सेना ने कहा कि उसने दक्षिणी शहर खान यूनिस में अलग हवाई हमले में गाजा के शीर्ष हमास नेता याहिया सिनवार के आवास को जमींदोज कर दिया. हमास के वरिष्ठ नेताओं के घरों पर पिछले दो दिनों में यह तीसरा हमला है. वहीं, हमले के मद्देनजर हमास के कई नेता भूमिगत हो गए हैं.


दिल्‍ली में इजराइल दूतावास के बाहर ब्लास्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)