विज्ञापन
Story ProgressBack

मिशेल ओबामा लड़ सकती हैं चुनाव, डेमोक्रेटिक पार्टी के पोल में जो बाइडेन से भी आगे

US President Election: पिछले महीने ही मिशेल ओबामा ने अमेरिका में लोकतंत्र की चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि मुझे डर है कि कहीं अमेरिका में लोकतंत्र खत्म ना हो जाए. उन्होंने कहा था कि मुझे लोकतंत्र की चिंता हो रही है.

Read Time: 3 mins
मिशेल ओबामा लड़ सकती हैं चुनाव, डेमोक्रेटिक पार्टी के पोल में जो बाइडेन से भी आगे
देखा जाए तो अमेरिका (US Latest News) के लिए यह सरप्राइज से कम नहीं होगा.

अमेरिका की पहली महिला रह चुकीं मिशेल ओबामा (Michelle Obama) संयुक्त राष्ट्र अमेरिका की राष्ट्रपति बन सकती हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी के एक पोल में मिशेल ओबामा को समर्थन मिलता दिख रहा है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन की लोकप्रियता में कमी आ गई है. ऐसे में आधे से ज्यादा डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य मिशेल ओबामा के पक्ष में हैं. अगर मिशेल अमेरिका की अगली राष्‍ट्रपति बनती हैं, तो इतिहास बन जाएगा.

इस सर्वेक्षण के आंकड़ों के मुताबिक 48 फीसदी डेमोक्रेट्स नवंबर में चुनाव से पहले बाइडेन की जगह एक अन्य उम्मीदवार ढूंढ़ने पर सहमत हैं. वहीं, 38 फीसदी डेमोक्रेट्स का मानना है कि बाइडेन की सही विकल्प हैं.  सर्वेक्षण में ये बात सामने आई कि बाइडेन की जगह किसे लेना चाहिए. इसमें सबसे अधिक 20 फीसदी डेमोक्रेटिक मतदाताओं ने मिशेल ओबामा को बाइडेन की जगह लेने वाला उम्मीदवार माना.

जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में नवंबर में चुनाव होना है. ऐसे में मिशेल ओबामा के पक्ष में 20 प्रतिशत लोग खड़े हैं. ये लोग चाहते हैं कि जो बिडेन की जगह मिशेल ओबामा चुनाव लड़े. वहीं उप राष्ट्रपति कमला हैरिस, हिलेरी क्लिंटन, कैलिफोर्निया के गगवर्नर गैविन न्यूसम और मिशिगन के गवर्नर ग्रेचन व्हाइटमर भी इस रेस में हैं.

कमला हैरिस को 15 प्रतिशत समर्थन हासिल है, वहीं 12 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि हिलेरी क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रेंप के बीच ही मुकाबला हो.

पिछले महीने ही मिशेल ओबामा ने अमेरिका में लोकतंत्र की चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि मुझे डर है कि कहीं अमेरिका में लोकतंत्र खत्म ना हो जाए. उन्होंने कहा था कि मुझे लोकतंत्र की चिंता हो रही है. मैं चाहती हूं कि लोकतंत्र बहाल रहे.

2024 के अमेरिकी चुनाव में लाइनअप लंबे समय से एक निष्कर्ष था, जिसमें जो बिडेन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच दोबारा मुकाबला लगभग निश्चित दिखाई दे रहा था.

बिडेन का दावा है कि वह सबसे योग्य उम्मीदवार हैं, उन सर्वेक्षणों के बावजूद जो संकेत देते हैं कि उनकी उम्र मतदाताओं को परेशान कर रही है.

इस बीच, ट्रम्प इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वह चुनाव से पहले संभावित आपराधिक दोषसिद्धि के बावजूद चुनाव लड़ेंगे, जिसके लिए सैद्धांतिक रूप से उन्हें दशकों तक जेल में रहना पड़ सकता है.

इसे भी पढ़ें- चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप पर हमलावर हुईं मिशेल ओबामा, कहा- देश के लिए गलत राष्ट्रपति...


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मुंबई आतंकी हमलों के आरोपी राणा को किया जा सकता है भारत प्रत्यर्पित", बोले अमेरिकी अटॉर्नी
मिशेल ओबामा लड़ सकती हैं चुनाव, डेमोक्रेटिक पार्टी के पोल में जो बाइडेन से भी आगे
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Next Article
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;