मिशेल ओबामा ने शादी को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात, शेयर किया पोस्ट, कहा- बराक मेरा घर हैं...

मिशेल ओबामा के अनुसार, “जब आप डेटिंग कर रहे हों तो किसी रिश्ते को ग्लैमराइज़ करना आपके लिए एक बार शादी के बाद सीधे तौर पर मुश्किल में डाल देगा.

मिशेल ओबामा ने शादी को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात, शेयर किया पोस्ट, कहा- बराक मेरा घर हैं...

मिशेल ओबामा ने शादी को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने शादी पर एक दिल छू लेने वाला नोट शेयर किया है. यह नोट उनके और उनके पति, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (former US President Barack Obama) की तस्वीरों के साथ शेयर किया गया है. नया एल्बम एक गहरे प्यार का इज़हार करता है.

मिशेल ओबामा के लिए, उनका घर "बराक" हैं. उन्होंने कहा, "एक वयस्क के रूप में, मैं कई जगहों पर रही हूँ, लेकिन जहाँ तक मेरा संबंध है, मेरे पास केवल एक ही असली घर है. मेरा घर मेरा परिवार है मेरा घर बराक है.

मिशेल ओबामा ने अपने नोट में यह भी बताया कि एक जोड़ा एक साथ कैसे आगे बढ़ सकता है. उन्होंने कहा, "लेकिन यहाँ एक बात है - हमारी शादी कभी भी पूरी तरह से 50-50 नहीं रही. हममें से एक को हमेशा अधिक की आवश्यकता होती है या अधिक देता है. हमें ईमानदारी से और बिना बचाव के एक दूसरे की बात सुनने के लिए तैयार रहना होगा. तभी हम एक साथ आगे चल सकते हैं.”

मिशेल ओबामा के अनुसार, “जब आप डेटिंग कर रहे हों तो किसी रिश्ते को ग्लैमराइज़ करना आपके लिए एक बार शादी के बाद सीधे तौर पर मुश्किल में डाल देगा. जब आप किसी के साथ दिन-रात रहते हैं तो आप समस्याओं पर रोक नहीं लगा सकते.

उन्होंने कहा कि लोगों को खुद से पूछना चाहिए, "आप इस रिश्ते से बाहर निकलने की क्या कोशिश कर रहे हैं? क्या आपने वास्तव में इसके बारे में सोचा है?"

मिशेल ओबामा ने यह कहते हुए अपना नोट समाप्त किया, "अब मैं आपसे सुनना चाहती हूं. शादी या रिश्तों के बारे में आप क्या सलाह देना चाहेंगे?” हैशटैग के लिए उन्होंने अपनी हाल ही में रिलीज हुई किताब का नाम लिखा- "द लाइट वी कैरी"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोग कमेंट सेक्शन में शादी के बारे में अपने विचार शेयर करने के लिए तत्पर थे. एक यूजर ने लिखा, 'यह 'यू वर्सेज मी' नहीं है- यह 'हमसे वर्सेज द इश्यू' है. एक अन्य ने कहा, "मेरी पसंदीदा शादी की सलाह प्रत्येक असहमति को मेरे बनाम आप के बजाय" आप और मैं बनाम समस्या "के रूप में देखना था."

Featured Video Of The Day

अभिनेता अन्नू कपूर की बिगड़ी तबीयत, गंगा राम अस्पताल में किया गया भर्ती