ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद ओबामा ने इस तरह किया था व्हाइट हाउस में स्वागत, पत्नी बोलीं- 'मैं दुखी थी, लेकिन...'

संयुक्त राज्य अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की आलोचना की. ट्रंप और उनका प्रशासन ने हार मानने से इनकार कर दिया है. जिससे मिशेल ओबामा (Michelle Obama) खफा हैं.

ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद ओबामा ने इस तरह किया था व्हाइट हाउस में स्वागत, पत्नी बोलीं- 'मैं दुखी थी, लेकिन...'

ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद ओबामा ने इस तरह किया था व्हाइट हाउस में स्वागत

संयुक्त राज्य अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की आलोचना की. ट्रंप और उनका प्रशासन ने हार मानने से इनकार कर दिया है. जिससे मिशेल ओबामा (Michelle Obama) खफा हैं. उन्होंने लिखा, 'मैं सभी अमेरीकियों, विशेषकर हमारे राष्ट्र के नेताओं से विनती करती हूं कि वो चुनावी प्रक्रिया का सम्मान करें और निर्णय को स्वीकार करें, जैसा की इतिहास में बैठे राष्ट्रपतियों ने किया है.'

मिशेल ओबामा ने याद किया कि कैसे उन्होंने और उनके पति बराक ओबामा ने ट्रंप का व्हाइट हाउस में स्वागत किया, 2016 के नतीजों पर अपनी निराशा को एक तरफ रख दिया. उन्होंने लिखा, "मैं आहत और निराश थी -लेकिन वोटों की गिनती की गई थी और डोनाल्ड ट्रम्प ने जीत हासिल की थी. यह उनके लिए आसान नहीं था. लेकिन मैंने देश के लोगों के फैसले का सम्मान किया."

मिशेल ओबामा ने लिखा, "राष्ट्रपति पद किसी एक व्यक्ति या किसी एक पार्टी का नहीं होता है." उन्होंने कबूल किया कि ट्रम्प का व्हाइट हाउस में स्वागत करना उसके लिए आसान नहीं था, उन्होंने लिखा, "डोनाल्ड ट्रम्प ने मेरे पति के बारे में नस्लवादी झूठ फैलाया था जिससे मेरे परिवार को खतरा था. ऐसा कुछ नहीं था जिसे मैं माफ करने के लिए तैयार थी."

अपने पोस्ट में, उन्होंने कहा कि "शक्ति और परिपक्वता को मेरे गुस्से को एक तरफ रख दिया" और व्हाइट हाउस में मेलानिया ट्रम्प का स्वागत करते हुए, उन्हें अपने बच्चों के रहने और खुद के अनुभव के बारे में बताते हुए याद किया.

मिशेल ओबामा ने लिखा, 'हमने राष्ट्रपति-चुनाव की टीम के लोगों को अपने कार्यालयों में आमंत्रित किया और उनके लिए विस्तृत मेमो तैयार किया, जो हमने पिछले आठ वर्षों में सीखा था.'

538 सदस्यीय इलेक्टोरल कॉलेज के अनिवार्य 270 इलेक्टोरल वोटों को पार करने के बाद डेमोक्रेटिक जो बिडेन को विजेता घोषित करने के बावजूद डोनाल्ड ट्रम्प बार-बार खुद को जीता हुआ घोषित कर रहे हैं.

मिशेल ओबामा ने समापन करते हुए लिखा, 'यह एक खेल नहीं है.'


मिशेल ओबामा की पोस्ट कुछ ही घंटों में 2.7 मिलियन से अधिक 'लाइक' के साथ वायरल हो चुकी है. एक व्यक्ति ने लिखा, "यह हम सभी को सुनने के लिए आवश्यक है. लगातार हम सभी के लिए आशा की किरण होने के लिए धन्यवाद." दूसरे ने कहा, 'आपने कितनी खूबसूरती से कहा, इस देश में एक नेता का इतना सुंदर उदाहरण होने के लिए एक बार फिर धन्यवाद.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को फिर से 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन द्वारा अपनी हार को स्वीकार करने से इनकार करते हुए ट्वीट किया, "मै चुनाव जीत गया."