भारतवंशी मीना शेषमणि बनीं ‘यूएस सेंटर फॉर मेडिकेयर’ की निदेशक

शेषमणि ने ‘ब्राउन यूनिवर्सिटी’ से बिजनेस इकोनॉमिक्स में बीए ऑनर्स किया है. ‘यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया स्कूल ऑफ मेडिसिन’ से एमडी और ‘ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय’ से स्वास्थ्य अर्थशास्त्र में पीएचडी की है. 

भारतवंशी मीना शेषमणि बनीं ‘यूएस सेंटर फॉर मेडिकेयर’ की निदेशक

मीना शेषमणि ने ‘यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया स्कूल ऑफ मेडिसिन’ से एमडी की डिग्री हासिल की है

वॉशिंगटन:

भारतीय-अमेरिकी स्वास्थ्य नीति विशेषज्ञ डॉ. मीना शेषमणि को ‘यूएस सेंटर फॉर मेडिकेयर' का निदेशक नियुक्त किया गया है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में उन्होंने सत्ता हस्तांतरण के दौरान स्वास्थ्य एवं मानव सेवा एजेंसी समीक्षा दल के साथ भी काम किया था. शेषमणि 65 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों, दिव्यांगों और गुर्दे की बीमारी से पीड़ित लोग,जो ‘मेडिकेयर कवरेज' पर निर्भर हैं, की सेवा करने में संस्थान के प्रयासों का नेतृत्व करेंगी. ‘सेंटर फॉर मेडिकेयर' के उप प्रशासक एवं निदेशक के रूप में डॉ. शेषमणि का कार्यकाल छह जुलाई से शुरू हुआ.

डेल्‍टा वेरिएंट की 'सक्रियता' से अमेरिका में कोविड केसों की संख्‍या बढ़ी

सीएमएस (मेडिकेयर एवं मेडिकेड सेवाओं के केन्द्रों) प्रशासक चिक्विटा ब्रूक्स-लासुर ने कहा, ‘‘ एक स्वास्थ्य देखभाल कार्यकारी, स्वास्थ्य अर्थशास्त्री, चिकित्सक और स्वास्थ्य नीति विशेषज्ञ के रूप में मीना शेषमणि सीएमएस के लिए काम करेंगी.''उन्होंने कहा, ‘‘ मेडिकेयर पर भरोसा करने वाले लोगों को गुणवत्तापरक स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करना, जैसा कि हम करते आए हैं और इसे आगे बढ़ाना सीएमएस की प्राथमिकता है. मैं खुश हूं कि डॉ. शेषमणि उप प्रशासक और सेंटर फॉर मेडिकेयर के निदेशक के रूप में इस संबंध में एक नया दृष्टिकोण पेश करेगी कि स्वास्थ्य नीति का रोगियों के वास्तविक जीवन पर क्या असर पड़ता है.''


अमेरिका के 36 राज्यों ने Google के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शेषमणि ने ‘ब्राउन यूनिवर्सिटी' से बिजनेस इकोनॉमिक्स में बीए ऑनर्स किया है. ‘यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया स्कूल ऑफ मेडिसिन' से एमडी और ‘ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय' से स्वास्थ्य अर्थशास्त्र में पीएचडी की है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)