विज्ञापन
This Article is From Aug 26, 2017

मरियम ने मां कुलसुम नवाज के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया

पाकितस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने शनिवार को आधिकारिक रूप से लाहौर की एन-120 संसदीय सीट पर उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया.

मरियम ने मां कुलसुम नवाज के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम.. (फाइल फोटो)
इस्लामाबाद: पाकितस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने शनिवार को आधिकारिक रूप से लाहौर की एन-120 संसदीय सीट पर उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया. इस सीट से उनकी मां कुलसुम नवाज चुनाव लड़ रही हैं. द 'नेशन डेली' की खबर के मुताबिक, लाहौर में शरीफ परिवार की रिहाइश जाती उमरा से मरियम रवाना हुईं. उनके साथ बड़ी संख्या में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) समर्थक चुनाव प्रचार अभियान के लिए निकले. उन्होंने बाद में पीएमएल-एन के स्थानीय नेताओं के साथ उपचुनाव की रणनीति को लेकर बैठक की.

यह भी पढ़ें : हाफिज सईद की पार्टी ने नवाज शरीफ की बीवी कुलसुम के खिलाफ उम्मीदवार उतारा

VIDEO: हम लोग : क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?



नवाज के अयोग्य करार देने से खाली हुई सीट
सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 28 जुलाई को नवाज शरीफ को अयोग्य करार दिए जाने के कारण एन-120 सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है. वहां पार्टी की तरफ से कुलसुम नवाज ने नामांकन दाखिल किया. इस सीट पर 18 सितंबर को मतदान होगा. शरीफ की पत्नी को इसी हफ्ते गले के कैंसर का पता चला है. जब यहां लाहौर सीट के लिए नामांकन पत्रों की जांच चल रही थी, वह लंदन में अपना इलाज करा रही थीं. वह तीन चिकित्सा जांचों के बाद लौट आईं. इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री ने भी राष्ट्रीय संसद के स्पीकर अयाज सादिक, संघीय कानून मंत्री जाहिद हामिद, रेलमंत्री ख्वाजा साद रफीक और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ उपचुनाव को लेकर बैठक की है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com