"अवाम को तय करने दीजिए", इमरान खान ने की पाकिस्तान में तुरंत चुनाव कराने की मांग

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान ने ट्विटर पर कहा, "लोगों को निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनावों के माध्यम से तय करने दें कि वे किसे अपना प्रधान मंत्री बनाना चाहते हैं

इमरान खान ने ट्विटर पर कहा, "लोगों को तय करने दें कि वे किसे अपना प्रधान मंत्री बनाना चाहते हैं.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के अपदस्थ प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने देश में "तत्काल चुनाव" की मांग की है. सोमवार को देश के 23वें प्रधान मंत्री के रूप में  शहबाज शरीफ के शपथ लेने के कुछ घंटों बाद ही इमरान खान ने ये मांग की है.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान ने ट्विटर पर कहा, "लोगों को निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनावों के माध्यम से तय करने दें कि वे किसे अपना प्रधान मंत्री बनाना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह 13 अप्रैल को पेशावर में एक रैली करेंगे.

उन्होंने ट्वीट किया, "हम तत्काल चुनाव की मांग कर रहे हैं क्योंकि आगे बढ़ने का यही एकमात्र तरीका है- निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनावों के माध्यम से लोगों को निर्णय लेने दें कि वे किसे अपना प्रधानमंत्री चाहते हैं."

Pakistan में Shehbaz ने PM बनते ही Imran पर 'किया वार', पुलवामा से है ये 'गहरा नाता', 10 बातें

सोमवार को उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "बुधवार को मैं पेशावर में एक जलसा आयोजित करूंगा - एक विदेशी-प्रेरित शासन परिवर्तन के माध्यम से हटाए जाने के बाद यह मेरा पहला जलसा होगा. मैं चाहता हूं कि हमारे सभी लोग आएं, क्योंकि पाकिस्तान एक स्वतंत्र, संप्रभु राज्य के रूप में बनाया गया था, न कि विदेशी शक्तियों की स्थिति कठपुतली के रूप में.” 

इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के खिलाफ  शनिवार देर रात देश की नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान हुआ, जिसमें 174 सदस्यों ने उस प्रस्ताव के पक्ष में अपना वोट दर्ज किया था. इसने इमरान खान सरकार को पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल कर दिया था.

शहबाज शरीफ निर्विरोध पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने गए, इमरान खान की पार्टी ने चुनाव का बहिष्कार किया

उधर, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली, जिससे उनके पूर्ववर्ती इमरान खान के खिलाफ आठ मार्च को लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के बाद से देश में बनी अनिश्चितता की स्थिति समाप्त हो गयी. सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी की अनुपस्थिति में 70 वर्षीय शहबाज को पद की शपथ दिलाई. अल्वी पीएमएल-एन नेता के शपथ लेने से पहले ‘अस्वस्थता' के कारण छुट्टी पर चले गए.

वीडियो: शहबाज शरीफ निर्विरोध पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने गए, इमरान खान की पार्टी ने चुनाव का बहिष्कार किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com