किंग चार्ल्स ने गुरुद्वारा का किया दौरा, सिख समुदाय की कोविड के दौरान सेवाओं के लिए की सराहना

ब्रिटेन में 5 लाख से अधिक सिख हैं जो देश की आबादी का लगभग 1 प्रतिशत हैं. यूके की संसद में कई सिख सदस्य हैं.

किंग चार्ल्स ने गुरुद्वारा का किया दौरा, सिख समुदाय की कोविड के दौरान सेवाओं के लिए की सराहना

लंदन से लगभग 30 किमी दूर ल्यूटन में गुरुनानक गुरुद्वारे में किंग चार्ल्स.

लंदन:

ब्रिटेन की विविधता का संदेश देते हुए किंग चार्ल्स ने लंदन के ठीक बाहर एक शहर ल्यूटन में एक नवनिर्मित गुरुद्वारे में पूजा की और भक्तों से मुलाकात की. यूनियन जैक और 'निशान साहिब' के सिख ध्वज को पकड़े हुए उनका स्वागत करने के लिए सभी धर्मों के बच्चे मौजूद थे.

तस्वीरों और वीडियो के साथ, शाही परिवार के अधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया है कि राजा ने ल्यूटन सिख सूप किचन स्टैंड चलाने वाले स्वयंसेवकों से भी मुलाकात की, "जो गुरुद्वारे में सप्ताह में सात दिन, साल में 365 दिन शाकाहारी गर्म भोजन प्रदान करते हैं."

उन्होंने पिछले लगभग तीन वर्षों में कोविड महामारी के दौरान उनकी सेवाओं के लिए समुदाय की सराहना की. शाही परिवार के इंस्टाग्राम पोस्ट ने कहा यह एक पॉप-अप कोविड वैक्सीन क्लिनिक चलाता है, जो ब्रिटेन में अपनी तरह का पहला था.

इसमें कहा गया है, "गुरुद्वारे ने अन्य पूजा स्थलों को टीके के बारे में गलत सूचना से निपटने के लिए प्रोत्साहित किया."

ब्रिटेन में 5 लाख से अधिक सिख हैं जो देश की आबादी का लगभग 1 प्रतिशत हैं. यूके की संसद में कई सिख सदस्य हैं. लेबर पार्टी के तनमनजीत सिंह ढेसी वर्तमान में प्रमुख सांसदों में से हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आज शाही परिवार के इंस्टा पोस्ट पर, टिप्पणी करने वाले लोगों में से एक ने कहा: "केसी अपने सबसे अच्छे रूप में, वह इंग्लैंड के चर्च के प्रमुख हैं. लेकिन उन्होंने अक्सर विश्वासों के मित्र होने के बारे में बात की है. मुझे विश्वास है कि अन्य विचारों के विपरीत उसका हृदय नेक है."