विज्ञापन

बाइडेन के बाहर होने के बाद कमला हैरिस पोल्स में डोनाल्ड ट्रंप से आगे

कमला हैरिस ट्रंप से 44 प्रतीशत के साथ दो अंक आगे चल रही हैं. वहीं इस सर्वेक्षण में ट्रंप को 42 प्रतिशत समर्थन प्राप्त हुआ है. 

बाइडेन के बाहर होने के बाद कमला हैरिस पोल्स में डोनाल्ड ट्रंप से आगे
वॉशिंगटन:

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस मंगलवार को जारी राष्ट्रीय राष्ट्रपति पद के सर्वेक्षण में अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प को मामूली अंतर से हरा रही हैं. यह सर्वेक्षण अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के चुनाव अभियान समाप्त होने के बाद पहली बार किया गया है. रोएटर्स/इपसोस पोल के मुताबिक कमला हैरिस ट्रंप से 44 प्रतीशत के साथ दो अंक आगे चल रही हैं. वहीं इस सर्वेक्षण में ट्रंप को 42 प्रतिशत समर्थन प्राप्त हुआ है. 

रविवार को बाइडेन द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार की रेस से अपना नाम वापस लिए जाने के दो दिन बाद यह पोल किया गया था. अपना नाम वापस लेते वक्त बाइडेन ने कहा था कि वह उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन करेंगे. इससे पहले पिछले हफ्ते हुए पोल में दोनों के बीच 44 प्रतिशत के साथ टाई हो गया था. बता दें कि अब राष्ट्रपति की दौड़ में ट्रंप सबसे अधिक उम्र के उम्मीदवार हैं. 

डेमोक्रेटिक नामांकन की दौड़ में सबसे आगे चल रही हैरिस को समर्थन और दान के साथ-साथ प्रतिबद्ध प्रतिनिधि भी मिल रहे हैं, लेकिन मंगलवार को जारी एक अन्य सर्वेक्षण में वह रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप से थोड़े से अंतर से पीछे हैं. दोनों ही परिणाम सर्वेक्षणों की त्रुटि सीमा के भीतर हैं. 

सोमवार को आयोजित पीबीएस न्यूज/एनपीआर/मैरिस्ट सर्वे में, ट्रम्प ने हैरिस पर 46 प्रतिशत और 45 प्रतिशत पंजीकृत अमेरिकी मतदाताओं पर बढ़त हासिल की है, जबकि नौ प्रतिशत मतदाता अभी भी अनिर्णीत हैं. यदि इस रेस में कोई तीसरी पार्टी या फिर स्वतंत्र उम्मीदवार भी शामिल होता है तो ट्रंप और हैरिस के बीच 42 प्रतिशत पर टाई हो सकता है जो बाकियों को बहुत पीछे छोड़ देता है. 

पीबीएस न्यूज के सर्वे में देखा गया है कि 87 प्रतिशत अमेरिकी लोगों का मानना है कि बाइडेन का उम्मीदवारी वापस लेना बिल्कुल सही फैसला है. अधिकांश उत्तरदाताओं (41 प्रतिशत) ने कहा कि बाइडेन के फैसले से नवंबर में डेमोक्रेट्स की जीत की संभावना बढ़ गई है, जबकि 24 प्रतिशत ने कहा कि इससे पार्टी की संभावना कम हो गई है और 34 प्रतिशत ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

ये दोनों ही सर्वे ट्रंप पर हुए हमले के बाद सामने आए हैं जो 13 जुलाई को पेंसिलवेनिया में आयोजित एक रैली में किया गया था. रियलक्लियरपॉलिटिक्स द्वारा एकत्रित सर्वे के औसत के अनुसार, ट्रम्प को हैरिस के मुकाबले 1.6 प्रतिशत अंकों की मामूली बढ़त हासिल हुई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
बाइडेन के बाहर होने के बाद कमला हैरिस पोल्स में डोनाल्ड ट्रंप से आगे
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com