Joe Biden के सामने Elon Musk की Twitter Files का तूफान...White House ने बताया "हानिकारक"

ट्विटर (Twitter) कर्मचारियों के शुक्रवार को लीक हुए ईमेल से पता चला कि सोशल मीडिया (Social Media) अधिकारियों ने अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर यह झूठा दावा किया था कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के पुत्र हंटर बाइडेन के लैपटॉप से निकाली गई फाइलें एक रूसी विघटन अभियान की समाग्री थी.

Joe Biden के सामने Elon Musk की Twitter Files का तूफान...White House ने बताया

खोजी पत्रकार मैट तैब्बी को लीक हुए ईमेल ट्विटर के नए मालिक इलॉन मस्क से सौजन्य से प्राप्त हुए हैं : स्पूतनिक के पत्रकार

अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक निवास तथा मुख्य कार्यस्थल ‘व्हाइट हाउस' की प्रेस सचिव कराइन जीन-पियरे ने कहा है कि ट्विटर (Twitter) अधिकारियों और बाइडेन प्रशासन के बीच उच्च स्तरीय मिलीभगत दिखाने वाले खुलासे देश के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकते हैं. सुश्री जीन-पियरे ने कहा, “ट्विटर अधिकारियों और बाइडेन प्रशासन के बीच के जो कुछ भी चल रहा है वह देशवासियों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है.” उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर रोष, घृणा और सामाजिक तनाव फैलाने वाली प्रतिबंधित पुरानी सामग्री को कैसे रख सकता है.

दरअसल, ट्विटर कर्मचारियों के शुक्रवार को लीक हुए ईमेल से पता चला कि सोशल मीडिया अधिकारियों ने अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर यह झूठा दावा किया था कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के पुत्र हंटर बाइडेन के लैपटॉप से निकाली गई फाइलें एक रूसी विघटन अभियान की समाग्री थी. स्पूतनिक के पत्रकार जॉन किरियाकौ ने सोमवार को बताया कि खोजी पत्रकार मैट तैब्बी को लीक हुए ईमेल ट्विटर के नए मालिक इलॉन मस्क से सौजन्य से प्राप्त हुए हैं.

ट्विटर फाइल्स, पत्रकार तैब्बी द्वारा प्रकाशित समाचार के अनुसार, ट्विटर फाइल्स में राजनीतिक पार्टियों से संबंधित अन्य सामग्री का खुलासा किया गया है.पत्रकार ग्लेन ग्रीनवल्ड के कहा,“अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पुत्र हंटर बाइडेन के लैपटॉप में रिकॉर्ड प्रतिबंधित सामग्री को लेकर विवाद उस वक्त शुरू हुआ था, जब वर्ष 2020 के चुनाव होने में कुछ सप्ताह बाकी थे और उस दौरान जूनियर बाइडेन यूक्रेनी फर्म के साथ व्यापारिक बैठकों की व्यवस्था करने का प्रयास कर रहे थे.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि उनके लैपटॉप से उन्हें अवैध नशीली दवाईयों का सेवन करने से लेकर अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों का खुलासा होने पर, उस दौरान ट्विटर ने कंपनी की नीति का हवाला देते हुए इस मुद्दे को ठंडे बस्ते में डाल दिया था.