अमेरिकी फुटबॉल टीम खरीदने के लिए वाशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं जेफ बेजोस: रिपोर्ट

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के अनुसार, वाशिंगटन पोस्ट को बिक्री के लिए तैयार माना जा रहा है. हालांकि, कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बेजोस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वाशिंगटन पोस्ट बिक्री के लिए नहीं है. 

अमेरिकी फुटबॉल टीम खरीदने के लिए वाशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं जेफ बेजोस: रिपोर्ट

एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस, जो दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं.

वाशिंगटन:

एमेजॉन के मालिक जेफ बेजोस को दुनिया के सबसे रईस लोगों में शुमार किया जाता है. अब उनसे जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस फुटबॉल टीम वाशिंगटन कमांडर्स को खरीदने के लिए अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं. इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के अनुसार, वाशिंगटन पोस्ट को बिक्री के लिए तैयार माना जा रहा है. हालांकि, कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बेजोस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वाशिंगटन पोस्ट बिक्री के लिए नहीं है. 

जर्नल के एक प्रवक्ता ने भी कहा कि पेपर बिक्री के लिए नहीं है. विशेष रूप से, बेजोस ने 2013 में वाशिंगटन पोस्ट को 250 मिलियन अमरीकी डालर में खरीदा था. न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि बेजोस कमांडर्स को इसके मालिक डैन स्नाइडर से खरीदने के लिए रास्ता साफ करने की कोशिश में जुटे हैं. कमांडर्स ने 1983, 1988 और 1992 में लोम्बार्डी ट्रॉफी अपने नाम कर तीन सुपर बाउल्स जीते हैं. रिपोर्टों के अनुसार, बेजोस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि कमांडर्स के संघर्षरत मालिक, डैन स्नाइडर, टीम में एक जहरीली प्रबंधन संस्कृति को उजागर करने वाले शानदार न्यूज पेपर की सीरीज से भी नाराज हैं. जिसमें स्नाइडर सहित बॉस कथित रूप से यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार बताया गया हैं.

कमांडर ने स्पष्ट रूप से पिछले सप्ताह संभावित खरीदारों से पहले दौर की बोलियों को स्वीकार कर लिया था, लेकिन माना जाता है कि बेजोस उनमें से एक नहीं थे. बेजोस ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि एक अखबार का मालिक होना उनका लक्ष्य कभी नहीं था. वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने और ऑनलाइन विस्तार को बढ़ावा देने के लिए, इसके पूर्व मालिक डोनाल्ड से इसे खरीदा था. इसके अलावा, बेजोस ने बार-बार दावा किया है कि फुटबॉल उनका पसंदीदा खेल है, लेकिन सार्वजनिक रूप से यह दावा नहीं किया है कि वह अपने साथ राष्ट्रीय फुटबॉल लीग (एनएफएल) टीम को जोड़ना चाहेंगे या नहीं.

अगर बेजोस टीम के लिए बोली लगाते हैं, तो यह स्नाइडर्स के लिए एक मुश्किल परीक्षा की घड़ी होगी. दरअसल एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस, जो दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं. उन्होंने नवंबर में खुलासा किया कि वह अंततः अरबों डॉलर के अपने भाग्य के साथ क्या करने की योजना बना रहे हैं. अमेरिकी ब्रॉडकास्टर सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में, अरबपति ने कहा कि वह अपने जीवनकाल में अपनी अधिकांश संपत्ति धर्मार्थ कार्यों के लिए दान करने की योजना पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी और गुजरात दंगों से जुड़ी BBC डॉक्यूमेंटरी पर यह बोला अमेरिका

ये भी पढ़ें : लॉस एंजिल्स गोलाबारी में 11 लोगों की मौत के 2 दिन बाद 3 अमेरिकी शूटिंग घटनाओं में 9 लोग और मारे गए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com