विज्ञापन

वेस्ट बैंक में चल रही छापेमारी के दौरान एक इजरायली सैनिक की मौत

हमास द्वारा 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर किए गए घातक हमले के बाद से वेस्ट बैंक में हिंसा बढ़ गई है, जिसके बाद गाजा पट्टी में युद्ध शुरू हो गया है.

वेस्ट बैंक में चल रही छापेमारी के दौरान एक इजरायली सैनिक की मौत
वेस्ट बैंक के कई शहरों में एक साथ छापे
जेनिन:

इजरायल सेना ने वेस्ट बैंक इलाके में हाल ही में छापेमारी अभियान चलाया. इस छापेमारी अभियान के दौरान एक सैनिक की मौत हो गई. इस बारे में इजरायल की तरफ से भी जानकारी मुहैया कराई गई. बुधवार से अब तक कम से कम 22 फिलिस्तीनी इज़रायली सेना द्वारा मारे जा चुके हैं. जिनमें ज़्यादातर ऑपरेटिव हैं, उत्तरी वेस्ट बैंक के कई शहरों में एक साथ छापे मारे गए हैं.

हमास के हमले के बाद वेस्ट बैंक में हालात बेहद खराब

शुक्रवार के दिन सैनिकों ने जेनिन शहर और उसके शरणार्थी शिविर पर अपना अभियान केंद्रित कर दिया है. हमास द्वारा 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर किए गए घातक हमले के बाद से वेस्ट बैंक में हिंसा बढ़ गई है, जिसके बाद गाजा पट्टी में युद्ध शुरू हो गया है. संयुक्त राष्ट्र ने बुधवार को कहा कि गाजा युद्ध शुरू होने के बाद से कम से कम 637 फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

इजरायली सेना के चीफ ऑफ स्टाफ ने क्या कहा

इजरायल के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इसी अवधि में फिलिस्तीनी हमलों या सेना के अभियानों के दौरान सैनिकों सहित बीस इजरायली मारे गए हैं. शनिवार को जेनिन की यात्रा के दौरान, इजरायली सेना के चीफ ऑफ स्टाफ हर्ज़ी हलेवी ने कहा कि इजरायली बलों का "आतंकवाद (पश्चिमी तट में) को अपना सिर उठाने देने का कोई इरादा नहीं है" ताकि इजरायल को किसी तरह का खतरा हो.

इसलिए पहल यह है कि हम शहर-दर-शहर, शरणार्थी शिविर-दर-शरणार्थी शिविर जाएं, खुफिया जानकारी के साथ, बहुत अच्छी परिचालन क्षमताओं के साथ, बहुत मजबूत हवाई खुफिया घेरे के साथ... हम इस तरह से इजरायल के नागरिकों की रक्षा करेंगे." बुधवार से अब तक मारे गए 22 फ़िलिस्तीनियों में से, हमास और उसके सहयोगी इस्लामिक जिहाद ने कहा है कि कम से कम 14 उनके हथियारबंद विंग के सदस्य थे.

जेनिन शरणार्थी शिविर में घात लगाकर हमला

शनिवार को इससे पहले, हमास ने एक बयान जारी कर कहा कि उसके लड़ाकों में से एक ने जेनिन शरणार्थी शिविर में "एक अत्यधिक विस्फोटक उपकरण" का उपयोग करके "घात लगाकर हमला" किया "जिसके कारण आगे बढ़ रहे (इज़रायली) सुरक्षाबल के सदस्य मारे गए और घायल हो गए"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"जहाज झुका, हम गिर गए": ब्रिटिश टाइकून माइक लिंच की याट के चालक दल के सदस्य
वेस्ट बैंक में चल रही छापेमारी के दौरान एक इजरायली सैनिक की मौत
हैरिस ने अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री विवाद को लेकर की ट्रंप की आलोचना, कहा- "राजनीतिक स्टंट"
Next Article
हैरिस ने अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री विवाद को लेकर की ट्रंप की आलोचना, कहा- "राजनीतिक स्टंट"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com