विज्ञापन
Story ProgressBack

इजरायली सेना ने ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की, गाजा वासियों ने किया "हमास को मारने" का आह्वान

एक गजान ने एक इजरायली अधिकारी से कहा, "अपने नेताओं से कहो, हमास के लोग विदेश में हैं, फ़िलिस्तीन के बाहर, उन्हें फ़िलिस्तीन से बाहर निकालो, उन्हें मार डालो."

Read Time: 3 mins
इजरायली सेना ने ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की, गाजा वासियों ने किया "हमास को मारने" का आह्वान
इजरायली समुदायों पर हमास के हमलों में कम से कम 1,200 लोग मारे गए (फाइल फोटो).
तेल अवीव:

इजरायली रक्षा बलों ने रविवार को ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की. यह गाजा में रहने वाले उन फिलिस्तीनी नागरिकों की है जो इजरायली सेना के संपर्क में हैं और हमास का विरोध कर रहे हैं. वे आतंकवादी गुट को सत्ता से हटाने के लिए इजरायली सेना को प्रोत्साहित कर रहे हैं. रिकार्डिंग में फिलिस्तीनी की यूनिट 504 के अरब-भाषी अधिकारियों से बातचीत है. 

सोशल मीडिया और पर्चों के माध्यम से आईडीएफ ने गाजावासियों को प्रोत्साहित किया है कि अगर उनके पास 136 बंधकों या शीर्ष हमास नेताओं के ठिकाने के बारे में जानकारी है तो वे सेना को बुलाएं.

इज़रायल ने हमास नेता याह्या सिनवार को पकड़ने में मददगार जानकारी देने वाले को 400,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम देने की पेशकश की है. लेकिन अब, फिलिस्तीनी केवल हमास पर अपना गुस्सा निकालने और इजरायलियों को अपने हमले जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कॉल कर रहे हैं.

एक फिलिस्तीनी ने हमास नेताओं को "कुत्ता" कहा और कहा कि उन्हें अल्लाह से शाप मिलेगा. एक फिलिस्तीनी ने इजरायली अधिकारी से कहा, "सुनो, सुनो मेरे आस-पास के लोग क्या कह रहे हैं, अल्लाह हमें तुमसे बचाए हमास. अल्लाह उन्हें शाप देगा, अल्लाह उन्हें और उन लोगों को शाप देगा जिन्होंने उन्हें वोट दिया है."

उन्होंने आगे कहा कि हमास ने "हमें नष्ट कर दिया, हमें 100 साल पीछे धकेल दिया. अल्लाह उन पर विपत्ति लाए. हमारे लोग उनके बंधक हैं. वे कुत्ते हम पर अपनी ताकत का फायदा उठा रहे हैं."

एक अन्य गजान ने एक इजरायली अधिकारी से कहा, "अपने नेताओं से कहो, हमास के लोग विदेश में हैं, फ़िलिस्तीन के बाहर, उन्हें फ़िलिस्तीन से बाहर निकालो, उन्हें मार डालो."

उन्होंने आगे कहा, "मैं आपको हमारे राष्ट्र के नाम पर बता रहा हूं. मैं अकेला बैठा हूं और मैं बर्बाद हो गया हूं. सब कुछ नष्ट हो गया है. वे सभी विदेश में हैं, होटलों में बैठे हैं. होटल के कमरों में बैठे हैं."

सात अक्टूबर को गाजा सीमा के पास इजरायली समुदायों पर हमास के हमलों में कम से कम 1,200 लोग मारे गए थे. हमास द्वारा गाजा में बंदी बनाए गए पुरुषों, महिलाओं, बच्चों, सैनिकों और विदेशियों की संख्या अब 136 मानी जाती है. अन्य लोगों का पता नहीं चल पाया है. इजरायली अधिकारी शवों की पहचान करना और मानव अवशेषों की तलाश जारी रखे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
2 अगस्त 1990 का वो दिन फिर क्यों याद आया? गल्फ वॉर में कैसे फंसे थे ब्रिटिश एयरवेज के 367 यात्री
इजरायली सेना ने ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की, गाजा वासियों ने किया "हमास को मारने" का आह्वान
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Next Article
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;