इजरायल-हमास युद्ध : गाजा में मदद पहुंचाने के लिए खोला गया रफाह बॉर्डर

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध (Israel Hamas War) के बीच गाजा में मदद पहुंचना शुरू हो गई है. तबाही का मंजर झेल रहे गाजा में मानवीय मदद पहुंचाने के लिए मिस्त्र की तरफ से राफाह बॉर्डर खोल दिया गया है.

नई दिल्ली:

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच गाजा में मदद पहुंचना शुरू हो गई है. तबाही का मंजर झेल रहे गाजा में मानवीय मदद पहुंचाने के लिए  मिस्त्र की तरफ से राफाह बॉर्डर खोल दिया गया है.एक सुरक्षा सूत्र और मिस्र रेड क्रिसेंट के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि मिस्र से युद्धग्रस्त गाजा में मानवीय सहायता ले जाने वाले ट्रक शनिवार को राफाह बॉर्डर से गुजरने शुरू हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ चार साल बाद लौट रहे हैं स्वदेश

इजरायल ने खाई हमास को खत्म करने की कसम

 मिस्र के राज्य टेलीविजन पर इज़रायल और हमास के बीच युद्ध के 15वें दिन कई ट्रकों को गेट में एंट्री करते हुए दिखाया गया है. युद्ध से तबाह हुए फिलिस्तीनियों को इन ट्रकों की मदद से मानवीय मदद भेजी जा रही है. गाजा में आज जो भी हालात हैं उसकी शुरुआत हमास ने ही की है. हमास ने इजरायल पर 7 अक्टूबर पर हमलाकर 1400 से ज्यादा लोगों की जान ले ली. अपने नागरिकों की जान जाने से बौखलाए इजरायल ने हमास को जड़ से उखाड़ फेंकने की कसम खाई है.वहीं हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,  इज़राइल के सैन्य अभियान ने गाजा शहर को नष्ट कर दिया है, जिसमें 4,137 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर नागरिक हैं.

गाजा में मानवीय मदद पहुंचान शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इज़राइल के सैन्य अभियान ने गाजा शहर को नष्ट कर दिया है, जिसमें 4,137 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर नागरिक हैं. कई देशों से राहत सामग्री गाजा भेजी जा रही है. मेडिकल मदद के साथ दूसरी राहत सामग्री से भरे ट्रक राफाह बॉर्डर से निकल चुके हैं. बॉर्डर बंद होने की वजह से ये ट्रक वहीं रुके हुए थे लेकिन अब आगे बढ़ना शुरू हो गए हैं.