विज्ञापन

लेबनान के बेरूत में एक बार फिर इजरायल का हमला, दो की मौत, 9 जख्मी

बेरूत के रिहायशी इलाका सेंट्रेल डाउनटाउन में इजराइल ने बड़ा हमला किया है. यहां कुछ ही मिनटों में कई एयरस्ट्राइक किए गए हैं. 

लेबनान के बेरूत में एक बार फिर इजरायल का हमला, दो की मौत, 9 जख्मी
बेरूत:

बेरूत के रिहायशी इलाका डाउनटाउन सिटी सेंटर में इजराइल ने बड़ा हमला किया है. रास अल नाबेह, अल नुवैरी हाउसिंग सोसायटी को निशाना बनाकर ये हमला किया गया है. सोसायटी पर मिसाइलें दागी गई है. इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए. यहां पर हमला पहली बार हुआ है. स्थानीय लोगों को इस इलाके में हमले की आशंका नहीं थी, क्योंकि यह हिजबुल्लाह का इलाका नहीं है.

रास अल नाबेह, अल नुवैरी हाउसिंग सोसायटी में घनी आबादी रहती है. हालांकि, इस हमले को लेकर इजराइल की ओर से कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. हमले के बाद आसमान में धुएं का गुबार दिखा है. हमले के बाद इस  रिहायशी इलाके में लोगों के बीच भय का माहौल है.

इजरायल बीते कई दिनों से हिजबुल्लाह के कई ठिकानों पर लगातार हमले भी कर रहा है. इन हमलों में हिजबुल्लाह प्रमुख समेत उसके कई कमांडर ढेर किए जा चुके हैं. इजरायल लेबनान के जिन शहरों को फिलहाल सबसे ज्यादा निशाना बना रहा है वो है बेरूत.

ग्राउंड जीरे से रिपोर्टिंग कर रहे NDTV के संवाददाता मोहम्मद गजाली ने बताया कि बेरूत और आसपास के शहरों में इजरायल के हमले जारी है. लेबनान का एक ऐसा ही शहर है दाहिये. ये एक पहाड़ी इलाका है जहां कुछ समय पहले तक सात लाख लोग रहते थे. लेकिन अब ये पूरा शहर पूरी तरह से खाली हो चुका है. इजरायल के बढ़ते हमले को देखते हुए सभी लोगों ने इस शहर को छोड़ दिया है. 

ये भी पढ़ें:- 
इजरायल की दहशत से पूरा शहर सुनसान, 7 लाख लोग घर छोड़कर भागे...पढ़िए बेरूत से NDTV के रिपोर्टर की डायरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने आर्थिक सहायता के लिए भारत का जताया आभार
लेबनान के बेरूत में एक बार फिर इजरायल का हमला, दो की मौत, 9 जख्मी
लेबनान और गाजा में एक दिन में किए 230 ज्यादा हवाई हमले: इजरायल
Next Article
लेबनान और गाजा में एक दिन में किए 230 ज्यादा हवाई हमले: इजरायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com