विज्ञापन
This Article is From Sep 25, 2014

आईएस से जुड़े आतंकी संगठन ने अल्जीरिया में फ्रांसीसी बंधक का सिर कलम किया

आईएस से जुड़े आतंकी संगठन ने अल्जीरिया में फ्रांसीसी बंधक का सिर कलम किया
आतंकियों के कब्जे में फ्रांसिसी नागरिक (चित्र : एएफपी)
अल्जियर्स:

इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े एक संगठन के आतंकवादियों ने वीडियो जारी कर एक फ्रांसीसी व्यक्ति का सिर कलम करने का दावा किया, जिसे अल्जीरिया में बंधक बनाया गया था।

जिहादियों ने इराक में अपने खिलाफ हवाई हमले रोके जाने की मांग फ्रांस द्वारा खारिज किए जाने के बाद इस कथित घटना को अंजाम दिया है। हेर्व गोर्डेल (55) को रविवार को आतंकी समूह जुंद अल खलीफा ने अपहृत किया था। जिहादियों ने फ्रांस को इराक में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमले रोकने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था।

वीडियो का शीषर्क 'ए मैसेज विद ब्लड टू द फ्रेंच गवर्नमेंट' है। वीडियो में वही तरीका अपनाया गया है जैसा कि आईएस पूर्व में तीन पश्चिमी बंधकों की हत्या के लिए इस्तेमाल कर चुका है। यह फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलोंद की एक क्लिप से शुरू होता है, जिसमें वह एक संवाददाता सम्मेलन में इराक में आईएस के खिलाफ हमलों की घोषणा करते हैं।

वीडियो में फ्रांसीसी व्यक्ति को घुटनों पर बैठे दिखाया जाता है। उसके सामने चार सशस्त्र व्यक्ति बैठे हैं, जिनके चेहरे ढके हैं। फ्रांसीसी व्यक्ति तब थोड़ी देर के लिए अपने परिवार के प्रति प्रेम प्रदर्शित करता है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति ओलोंद ने अपने नागरिक का सिर कलम किए जाने की घटना की भर्त्सना की है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com