विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2012

आईएसआई प्रमुख ने मुशर्रफ से की गुप्त मुलाकात : रिपोर्ट

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अहमद शुजा पाशा ने पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के साथ दुबई में एक गुप्त बैठक की और उन्हें देश नहीं लौटने की सलाह दी थी। 'डॉन न्यूज' चैनल ने एक सूत्र के हवाले से कहा, ‘‘पूर्व राष्ट्रपति के बेहद करीबी जनरल पाशा ने दुबई में उनके (मुशर्रफ) साथ एक बैठक की और उन्हें यह कहते हुए देश नहीं लौटने की सलाह दी कि देश में हालात उनकी वापसी के अनुकूल नहीं हैं।’’

चैनल ने अपने सूत्र के हवाले से बताया कि पाशा ने मुशर्रफ को सख्त हिदायत दी कि वह आत्म निर्वासन छोड़कर पाकिस्तान न लौटें। रिपोर्ट कहती है कि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह बैठक पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की अगुवाई वाली सरकार के निर्देश पर हुई या यह निजी मुलाकात थी।

चैनल की रिपोर्ट में कहा गया कि पाशा से मुलाकात के बाद मुशर्रफ ने पाकिस्तान लौटने के अपने फैसले की समीक्षा करने के लिए 25 जनवरी को अपनी आल पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी की एक बैठक बुलाई। यह मीडिया रिपोर्ट संसद के ऊपरी सदन द्वारा पारित प्रस्ताव से संयोग रखती है, जिसमें मांग की गई थी कि पाकिस्तान लौटने पर मुशर्रफ को गिरफ्तार कर लिया जाए और संविधान को निष्प्रभावी करने को लेकर उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया जाए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com